पेरिस में चार पुलिसकर्मियों की चाकू घोंपकर हत्या, हमलावर ने हाल ही में अपनाया था इस्लाम: रिपोर्ट्स

मारे गए लोगों में तीन पुरूष और एक महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक हमलावर 20 वर्षों से पुलिस मुख्यालय में काम कर रहा था। इस दौरान उसके बर्ताव में कभी कोई समस्या दिखाई नहीं दी।

फ्रांस की राजधानी पेरिस में पुलिस मुख्यालय में एक व्यक्ति ने गुरुवार (अक्टूबर 3, 2019) को चार अधिकारियों की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। बता दें कि हमलावर पुलिस मुख्यालय में ही कार्यरत था और बताया जा रहा है कि हमलावर ने हाल ही में इस्लाम धर्म अपनाया था। फ़िलहाल, हमलावर को पुलिस ने गोली मारकर ढेर कर दिया।

यूनियन के अधिकारी यवेस लेफेबव्रे ने कहा कि हमला गुरुवार दोपहर 1 बजे के आसपास नोट्रेडम कैथेड्रल के पास स्थित मुख्यालय में हुआ। घटना के बाद पूरे पुलिस मुख्यालय की घेराबंदी कर दी गई। बीएफएम रिपोर्ट के मुताबिक हमलावर ने 18 महीने पहले ही इस्लाम धर्म अपनाया था। हालाँकि, फिलहाल इस जानकारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पेरिस के प्रोसीक्यूटर रेमी हेटिज ने बताया कि हमलावर पुलिस खुफिया इकाई के सूचना प्रौद्योगिकी (आइटी) विभाग में कार्यरत था। उन्होंने बताया कि मारे गए लोगों में तीन पुरूष और एक महिला पुलिसकर्मी शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक हमलावर 20 वर्षों से पुलिस मुख्यालय में काम कर रहा था। इस दौरान उसके बर्ताव में कभी कोई समस्या दिखाई नहीं दी।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इस हमले के बाद आंतरिक मंत्री कास्टानेर ने ग्रीस और तुर्की की अपनी यात्रा स्थगित कर दी है। पेरिस के परिवहन विभाग ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय के निकटतम मेट्रो स्टेशन को सुरक्षा कारणों के चलते बंद कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक पेरिस पुलिस मुख्यालय के आसपास की जगह को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। हालाँकि, अब तक हमलावर के उद्देश्यों के बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसके और उसके सुपरवाइजर के बीच कथित तौर पर ‘तनाव’ थे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

शी जिनपिंग
शी जिनपिंग का मानना है कि इस्लामिक कट्टरता के आगोश में आते ही व्यक्ति होश खो बैठता है। चाहे वह स्त्री हो या पुरुष। ऐसे लोग पालक झपकते किसी की हत्या कर सकते हैं। शी के अनुसार विकास इस समस्या का समाधान नहीं है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,382फैंसलाइक करें
22,948फॉलोवर्सफॉलो करें
120,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: