अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग: सत्र के बाद कश्मीर दौरा, विपक्षी दलों में जबरदस्त हलचल

कश्मीर में अतिरिक्त सैन्य बलों की तैनाती, अमरनाथ यात्रा को रोकना और सैलानियों व दूसरे राज्यों के नागरिकों को वापस आने की एडवायजरी के बीच अमित शाह के दौरे ने राजनीतिक दलों में जबरदस्त हलचल मचा दी है।

जम्मू कश्मीर में जारी तेज सियासी हलचल के बीच अब खबर आ रही है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 2 दिवसीय यात्रा के लिए जम्मू कश्मीर जाएँगे। जानकारी के मुताबिक, संसद सत्र समाप्त हो जाने के बाद अमित शाह 2 दिवसीय यात्रा के लिए जम्मू कश्मीर जाएँगे और राज्य की स्थिति पर समीक्षा बैठक करेंगे। 

फिलहाल, संसद भवन गृह मंत्रालय की उच्चस्तरीय बैठक जारी है। गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में जारी इस बैठक में एनएसए अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गाबा भी मौजूद हैं। 

संसद का वर्तमान सत्र 7 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है। पहले ये 27 अगस्त जुलाई को समाप्त होने वाला था। लेकिन, केंद्र सरकार ने तीन तलाक समेत अन्य बिलों को इसी सत्र में पास करवाने के लिए संसद सत्र बढ़ाने का फैसला लिया। अब दोनों सदनों का सत्र 7 अगस्त को खत्म होगा। यानी कि अमित शाह इसी महीने कश्मीर के दौरे पर जा सकते हैं।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अमित शाह का यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है। हालाँकि, अभी आधिकारिक तौर पर यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि अमित शाह का दौरा कितने दिन का होगा, लेकिन माना जा रहा है कि वे दो दिन के लिए वहाँ पर ठहरेंगे। इस दौरान उच्चाधिकारियों से बातचीत के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री स्थानीय जन प्रतिनिधियों से भी बातचीत करेंगे। कश्मीर में अतिरिक्त सैन्य बलों की तैनाती, अमरनाथ यात्रा को रोकना और सैलानियों व दूसरे राज्यों के नागरिकों को वापस आने की एडवायजरी के बीच अमित शाह के दौरे ने राजनीतिक दलों में जबरदस्त हलचल मचा दी है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नितिन गडकरी
गडकरी का यह बयान शिवसेना विधायक दल में बगावत की खबरों के बीच आया है। हालॉंकि शिवसेना का कहना है कि एनसीपी और कॉन्ग्रेस के साथ मिलकर सरकार चलाने के लिए उसने कॉमन मिनिमम प्रोग्राम का ड्राफ्ट तैयार कर लिया है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,096फैंसलाइक करें
22,561फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: