Saturday, September 18, 2021
Homeराजनीति'शिवलिंग पर कंडोम' से विवादों में आई सायानी घोष TMC कैंडिडेट, ममता बनर्जी ने...

‘शिवलिंग पर कंडोम’ से विवादों में आई सायानी घोष TMC कैंडिडेट, ममता बनर्जी ने आसनसोल से उतारा

सायानी के हिंदूफोबिक ट्वीट को लेकर मेघालय के पूर्व राज्यपाल व भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने कोलकाता के रबींद्र सारोबार पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी।

पश्चिम बंगाल में आठ चरणों में होने वाले चुनाव के लिए तृणमूल कॉन्ग्रेस ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी। उम्मीदवारों की सूची में बंगाली फिल्म एक्ट्रेस सायानी घोष (Sayoni Ghosh) का भी नाम है।

सायानी को टीएमसी ने पश्चिमी वर्धमान के आसनसोल (दक्षिणी) सीट से मैदान में उतारा है। सायानी इस साल की शुरुआत में अपनी एक हिंदूफोबिक ट्वीट को लेकर चर्चा में रही थीं।

दरअसल एक्ट्रेस ने 2015 में यह ट्वीट किया था जो कि 16 जनवरी 2021) को अचानक से वायरल हो गया था। जिसके बाद लोगों ने उन्हें ट्विटर पर निशाने पर लिया था। 18 फरवरी 2015 को, सायानी ने एक तस्वीर पोस्ट की थी। इसमें एक महिला पवित्र हिंदू प्रतीक शिवलिंग के ऊपर कंडोम डालते हुए दिख रही थी। उन्होंने इसे कैप्शन दिया ‘Gods cudnt have been more useful’ (भगवान अब और उपकारी नहीं हो सकते)। बता दें कि हिंदू संस्कृति को अपमानित करता उनका ये ट्वीट महाशिवरात्रि के अवसर पर किया गया था, जो कि उस साल 17 फरवरी को मनाया गया था।

2010 से फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाली अभिनेत्री ने इस हिंदूफोबिक ट्वीट को हैकर द्वारा किया गया ट्वीट बताया था। उन्होंने दावा किया था कि अपमानजनक पोस्ट हैकर की करतूत थी। उन्होंने खुद के ट्वीट को ‘अप्रिय’ करार देते हुए कहा, “डिअर ऑल, 2015 के एक पोस्ट मेरे ध्यान में लाया गया है जो अत्यंत अप्रिय है। आपकी सभी जानकारी के लिए बता दूँ कि मैंने 2010 में ही ट्विटर ज्वाइन कर लिया था लेकिन कुछ ही दिनों तक उपयोग करने के बाद मैंने उपयोग करना छोड़ दिया। हालाँकि अकाउंट बना रहा।”

उन्होंने दावा किया था कि उनके पीआर एजेंट भासका रॉय ने उन्हें सूचित किया कि उनका अकाउंट हैक कर लिया गया था। एक्ट्रेस ने जोर दिया, “मेरे पीआर भासका रॉय ने मुझे बताया कि मेरा अकाउंट हैक कर लिया गया है और हमें इसे तुरंत पुन: प्राप्त करने की आवश्यकता है। विभिन्न कारणों से, हम 2017 के बाद ही ऐसा कर पाए।”

इस ट्वीट को लेकर मेघालय के पूर्व राज्यपाल व भाजपा के वरिष्ठ नेता तथागत रॉय ने सायानी के खिलाफ कोलकाता के रबींद्र सारोबार पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज कराई थी। शिकायत में रॉय ने कहा था, “मैं भगवान शिव का भक्त हूँ और मैंने 1996 में तिब्बत में कैलाश-मानसरोवर की यात्रा की ताकि उनकी पूजा कर सकूँ। संलग्न की गई तस्वीर में गंभीर रूप से मेरी धार्मिक मान्यताओं का अपमान किया गया। यह आईपीसी की धारा 295A के तहत अपराध है। मैं अनुरोध करता हूँ कि इस अपराध पर ध्यान दिया जाए और सायानी घोष के ख़िलाफ़ उचित कार्रवाई करें।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, कॉन्ग्रेस में बड़ी हलचल: पार्टी में फिर टूट के आसार

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कॉन्ग्रेस आलाकमान से कहा कि वो अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे।

‘अब इंग्लैंड भी नहीं आएगा, भारत की लॉबी वाला ICC भी नहीं देगा मुआवजा’ – करोड़ों के घाटे पर रो रहा PCB

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम द्वारा अपना दौरा रद्द करने के बाद पाकिस्तान को करोड़ों का घाटा हुआ है। दोनों देशों के बीच तीन वनडे मैचों की श्रृंखला होनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,018FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe