‘सीता’ के लिए करीना-दीपिका नहीं कंगना थीं शुरू से पहली पसंद: मनोज मुंतशिर ने किया बड़ा खुलासा, कही ये बात

'सीता' के लिए करीना-दीपिका नहीं कंगना थीं शुरू से पहली पसंद

पिछले काफी दिनों से फिल्म ‘सीता’ चर्चाओं में बनी हुई है। रामायण की कहानी पर आधारिक फिल्म ‘सीता – द इंकार्नेशन’ में सीता के रोल को लेकर अब तस्वीर पूरी तरह से साफ हो चुकी है। इस फिल्म में सीता का रोल बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत निभाने वाली हैं। फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए कंगना ने इस बात का खुलासा किया है। 

इस फिल्म का डायरेक्शन अलौकिक देसाई करेंगे। वहीं राइटर मनोज मुंतशिर डायलॉग और लिरिक्स राइटर है। इससे पहले फिल्म में सीता के किरदार को लेकर कई एक्ट्रेस से बात करने की चर्चाएँ चल रही थीं, जिसमें एक नाम करीना कपूर खान का भी था। ऐसे में इस पर भी बड़ा खुलासा हुआ है।

करीना और दीपिका महज एक अफवाह

दरअसल, जब सीता फिल्म की चर्चाएँ चल रही थी, तब कई तरह की अफवाह बाजार में दौड़ रही थीं, जिसमें एक यह थी कि फिल्म में सीता के रोल के लिए करीना कपूर खान और दीपिका पादुकोण से संपर्क किया गया था, लेकिन अब फिल्म से जुड़े स्क्रीनप्ले राइटर लेखक मनोज मुंतशिर ने करीना कपूर खान और दीपिका पादुकोण को फिल्म के लिए संपर्क किए जाने की अफवाहों पर सफाई दी है। मनोज ने बताया कि मेकर्स हमेशा से चाहते थे कि कंगना रनौत लीड रोल निभाएँ।

‘कंगना के सीता की भूमिका के लिए रोमांचित हूँ’

बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत में यह घोषणा की गई थी कि कंगना रनौत अपकमिंग एपिक पीरियड ड्रामा ‘सीता – द इंकार्नेशन’ में सीता की भूमिका निभाएँगी। फिल्म को अलौकिक देसाई डायरेक्ट करेंगे। पटकथा मनोज के अलावा केवी विजयेंद्र प्रसाद और अलौकिक देसाई ने लिखी हैं। 

वहीं फ्री प्रेस जर्नल के साथ एक इंटरव्यू में मनोज मुंतशिर ने कहा, “मैं कंगना को सीता की भूमिका निभाने के लिए रोमांचित हूँ। कंगना हमारी प्रायोरिटी लिस्ट में थी। करीना और दीपिका जैसी अभिनेत्रियों को इस प्रोजेक्ट के लिए संपर्क करने के बारे में अफवाहें चल रही थीं, लेकिन वो सच नहीं है।

‘मेरी सीता शर्मीली, डरपोक या कमजोर नहीं’

मनोज ने बताया, “हमने जिस सीता देवी को स्केच किया है, उसमें कई शेड हैं और कंगना उस दृष्टिकोण से सर्वश्रेष्ठ कलाकार हैं। एक बार जब आप सिनेमाघरों में फिल्म देखेंगे, तो आप उनकी जगह किसी की कल्पना नहीं कर पाएँगे। हमने कभी भी किसी भी एक्ट्रेस से संपर्क नहीं किया और हमेशा कंगना को लीड कैरेक्टर में देखा था।” 

वहीं कंगना को चुनने के बारे में बोलते हुए मुंतशिर ने कहा कि वह सीता के चरित्र में विश्वास करती हैं। ज्यादातर एक्ट्रेस के साथ आपको उन्हें समझाना होगा कि सीता का कैरेक्टर क्या है। लेकिन कंगना का एक मजबूत व्यक्तित्व है और मेरी सीता शर्मीली, डरपोक या कमजोर नहीं है। वह स्टैंड लेती है, निर्णय लेती है। उन्हें भारतीय नारीवाद की ध्वजवाहक बनना है – सीता को एक रोल मॉडल होना चाहिए।

मनोज ने कहा कि यह अपने कलाकारों और क्रू के लिए करियर को परिभाषित करने वाली फिल्म होगी। ‘द इंकार्नेशन: सीता’ एक ऐसी फिल्म है, जो हमारे करियर को परिभाषित करेगी। हम दोनों इसे गंभीरता से ले रहे हैं और जानते हैं कि यह एक ऐसी फिल्म हो सकती है जिसे अच्छी तरह से बनाए जाने पर आने वाले लंबे समय तक याद रखा जाएगा। यह एक भव्य पैमाने पर योजना बनाई जा रही है और इसे एक बड़े बजट पर बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपनी अगली फिल्म ‘The Incarnation – SITA’ में माँ सीता का किरदार निभाने का ऐलान करने के बाद इस फिल्म में सीता के रोल को लेकर खुलासा किया। उन्होंने कहा कि वह पहले भी माँ सीता का रोल कर चुकी हैं। सोशल मीडिया के जरिए कंगना ने कहा कि जब वो 12 साल की थीं तो स्कूल में उन्होंने सीता का अभिनय किया था।

करीना ने माँगे थे 12 करोड़

बता दें कि इससे पहले कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि कंगना से पहले माँ सीता पर आधारित फिल्म में माता सीता का रोल अभिनेत्री करीना कपूर खान को ऑफर किया गया था, जिसके लिए उन्होंने 12 करोड़ रुपए की भारी-भरकम फीस माँगी थी। हालाँकि, सोशल मीडिया पर लोगों ने इसका कड़ा विरोध करते हुए कहा था कि करीना पर शूर्पणखा को रोल शूट करता है न कि सीता का।

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया