Sunday, September 19, 2021
Homeविविध विषयमनोरंजनड्रग्स के खिलाफ NCB का ताबड़तोड़ एक्शन: 4 ड्रग पेडलर गिरफ्तार, ₹4 करोड़ की...

ड्रग्स के खिलाफ NCB का ताबड़तोड़ एक्शन: 4 ड्रग पेडलर गिरफ्तार, ₹4 करोड़ की ड्रग्स सीज, मिला बॉलीवुड लिंक

NCB ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने वाले हिमाचल प्रदेश के एक बड़े ड्रग पेडलर राहिल विश्राम को धर दबोचा है। राहिल बॉलीवुड की एक सेलिब्रिटी के सीधे कनेक्शन में है। राहिल से NCB को 3 से 4 करोड़ रुपए की ड्रग बरामद हुई है। साथ ही साढ़े 4 लाख कैश भी जब्त हुआ है।

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जुड़े ड्रग एंगल के सिलसिले में अपना अभियान जारी रखते हुए, नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने अपनी जाँच के तहत 4 करोड़ के ड्रग्स को जब्त और 4 ड्रग पेडलर को हिरासत में लिया है।

रिपोर्ट के अनुसार, NCB ने शुक्रवार को छापेमारी के दौरान बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने वाले हिमाचल प्रदेश के एक बड़े ड्रग पेडलर राहिल विश्राम को धर दबोचा है। राहिल बॉलीवुड की एक सेलिब्रिटी के सीधे कनेक्शन में है। राहिल से NCB को 3 से 4 करोड़ रुपए की ड्रग बरामद हुई है। साथ ही साढ़े 4 लाख कैश भी जब्त हुआ है।

शुरुआती जाँच में राहिल ने बताया कि वो बॉलीवुड में ड्रग सप्लाई के बड़े नेटवर्क का हिस्सा है। राहिल ने NCB को उस शख्स के बारे में भी बताया जिसके लिए वो काम करता था। अब NCB की कोशिश इस पूरी चेन को क्रैक करने की है। साथ ही पूरी टीम ड्रग चेन के सरगना की तलाश में जुटी है।

इसी के तहत कार्रवाई करते हुए एनसीबी ने मुंबई से चार और ड्रग पैडलर्स को भी हिरासत में लिया है। ड्रग्स पेडलर्स के पास से एनसीबी ने लाखों रुपए की ड्रग्स भी बरामद की है।

एनसीबी के एक अधिकारी ने बतया, “गिरफ्तारियाँ मुंबई के वर्सोवा (Versova), पवई (Powai) और ठाणे (Thane) से की गईं हैं। आरोपितों के हाउस सर्च और पर्सनल सर्च के दौरान ड्रग्स सिज़ किए गए हैं।”

इसी कोशिश में NCB जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े और उनकी टीम ने मुंबई के पोवाई में छापा मारा और दो से तीन लोगों हिरासत में ले लिया। इस छापेमारी में तकरीबन 500 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता की बड जब्त की गई है जिसे बाजार में 6 से 8 हजार रुपए प्रति ग्राम के हिसाब से बेचा जा रहा था। इसकी पूरी कीमत 30 से 40 लाख रुपए सामने आई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महिला IAS को अश्लील मैसेज: #MeToo आरोपित रहे हैं पंजाब के नए CM चन्नी, कैप्टेन पर फोड़ दिया था ठीकरा

चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगा था कि उन्होंने एक महिला आईएएस अधिकारी को 2018 में एक आपत्तिजनक मैसेज भेजा था। तब यह मामला खासा तूल पकड़ा था।

‘टिकट का वादा कर वसूल लिए ₹5 करोड़, फिर मुकर गए’: तेजस्वी-मीसा के खिलाफ FIR, कॉन्ग्रेस नेता ने दर्ज कराया मामला

लोकसभा चुनाव में टिकट देने के नाम पर 5 करोड़ रुपए की ठगी करने के आरोप में तेजस्वी यादव, मीसा भारती समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर का आदेश।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,259FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe