सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड: CBI जाँच को लेकर लिखे स्वामी के पत्र को PMO ने किया एक्नॉलेज, कंगना ने दी प्रतिक्रिया

कंगना रनौत, सुब्रमण्यम स्वामी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 1 महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है लेकिन अब तक मौत के पीछे की वजह सामने नहीं आ पाई है। वहीं हाल ही में राजनेता सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अभिनेता के असामयिक निधन की सीबीआई जाँच का अनुरोध किया था। जिसका पीएमओ की तरफ से जवाब भी आ चुका है। जवाब वाले लेटर में लिखा है कि सुब्रमण्यम स्वामी मुझे आपकी चिठ्ठी मिल गई है।

भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा नियुक्त अधिवक्ता ईश्वरन सिंह भंडारी ने ट्वीट करते हुए जानकारी साझा की है। उन्होंने कहा, “पीएम मोदी कार्यालय ने सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौत की सीबीआई जाँच के लिए डॉ. स्वामी द्वारा लिखे गए पत्र को एक्नॉलेज कर लिया है।”

वकील के पीएम मोदी के पत्र स्वीकार करने की जानकारी के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कंगना रनौत की टीम ने ट्विटर पर लिखा, “हमारी संवेदनशील और जिम्मेदार सरकार सुशांत को न्याय दिलाने की हमारी एकमात्र आशा है और इसमें उन लोगों की उम्मीद भी शामिल है जिन्हें अभी भी निशाना बनाकर फिल्म माफिया की ओर से तंग किया जा रहा है। हमारे माननीय प्रधानमंत्री जी को बहुत-बहुत धन्यवाद।”

वहीं भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने आज (25 जुलाई, 2020) ट्विटर पर देश के लोगों से अपने संबंधित सांसदों को मामले में जाँच शुरू करने के लिए पीएम मोदी को लिखने का अनुरोध किया है। उन्होंने ट्वीट किया, “जो लोग एसएसआर की असमय मृत्यु की परिस्थितियों की सीबीआई जाँच चाहते हैं, उन्हें अपने निर्वाचन क्षेत्र के सांसदों से पीएम को पत्र लिखने के लिए कहना चाहिए, जैसा मैंने किया है।”

गौरतलब है कि सुशांत के मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने सीधे पीएम मोदी को पत्र लिखकर सीबीआई जाँच की माँग की थी। स्वामी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर पुलिस पर सुशांत के मृत्यु के पीछे मौजूद लोगों को बचाने का आरोप लगाया था।

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों सुब्रमण्यम स्वामी अपने एक ट्वीट में बिना नाम लिए बॉलीवुड के तीन खानों (शाहरुख, आमिर और सलमान) पर हमला बोला था। स्वामी ने तीनों खानों की संपत्ति की जाँच की माँग की थी। स्वामी ने सवाल उठाया कि बॉलीवुड के तीन बाहुबली सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले पर चुप्पी क्यों साधे हुए हैं?

उन्होंने विदेश, खासकर दुबई में उनकी सम्पत्तियों की जाँच के लिए भी आवाज़ उठाई। इसके साथ ही उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या पर भी शक जताते हुए अधिवक्ता ईशकरण भंडारी से मामले में तथ्यों की जाँच कर के सीबीआई जाँच की गुंजाइश पर विचार करने को कहा था।

बता दें, पिछले महीने (जून) की 14 तारीख को ही सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में फाँसी लगाकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। उस दिन से अब तक पुलिस लगभग तीन दर्जन लोगों से पूछताछ कर चुकी है। सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी बताती है कि उनकी मौत फाँसी लगने के बाद साँस लेने में तकलीफ से हुई है।

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया