रेप के बाद लड़कियों-औरतों को गुलाम बनाने का फतवा दिया था ‘मोटे आतंकी’ ने, ट्रक में लादकर ले जाना पड़ा जेल

मुफ्ती को ISIS गिरोह के टॉप नेताओं में से एक माना जाता है। बताया जा रहा कि कई हत्या, बलात्कार और अपहरण के पीछे मुफ्ती का हाथ था।

हाल ही में इराक के मोसुल में एक छापे के दौरान रेप और धर्म के नाम पर सफाया (कत्लेआम) करने का समर्थन करने वाले एक बेहद मोटे आईएसआईएस कट्टरपंथी मुफ्ती को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस उसे एक फ्लैटबेड ट्रक पर लाद कर ले गई, क्योंकि वह पुलिस की गाड़ी में फिट नहीं हो रहा था।

बताया जा रहा है कि इसका वजन 130 किलोग्राम था। इसे ट्रक में बिठाकर ले जाने की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं। मुफ्ती अबू अब्दुल बारी, जिसे शिफा अल-नीमा के नाम से भी जाना जाता है, को मोसुल शहर में नौवें रेजिमेंट की एक स्वाट पुलिस टीम द्वारा गुरुवार (जनवरी 16, 2019) को गिरफ्तार किया गया था।

इराकी पुलिस का कहना है कि मुफ्ती को ISIS गिरोह के टॉप नेताओं में से एक माना जाता है। बताया जा रहा कि कई हत्या, बलात्कार और अपहरण के पीछे मुफ्ती का हाथ था। इसके साथ ही मुफ्ती ने मोसुल के धार्मिक विरासत स्थलों को भी नष्ट करने का आदेश दिया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इराकी पुलिस ने अपने एक बयान में कहा कि मुफ्ती अबू अब्दुल बारी फतवे जारी करने के लिए जिम्मेदार था, जिसके कारण विद्वानों और मौलवियों की हत्या हुई। जानकारी के मुताबिक मुफ्ती ने अपने अनुयायियों को हत्या करने, रेप करने, गुलाम बनाने जैसे सभी गंदे कामों को अंजाम देने के लिए फतवा दिया था। मुफ्ती पर 2014 में मोसुल में पैगंबर यूनुस के मकबरे को नष्ट करने का आदेश देने का भी आरोप है।

मैकर गिफोर्ड, जो सीरिया में ISIS के खिलाफ लड़ रहे हैं और फिलहाल ‘मानवाधिकार कार्यकर्ता और आईएसआईएस विरोधी प्रचारक’ हैं, ने मुफ्ती की गिरफ्तारी पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में इसे पुरुष, महिलाओं और बच्चों की मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया और लिखा कि इस जानवर ने बलात्कार किया और हत्या कर दी। ब्रिटिश कार्यकर्ता और काउंटर-चरमपंथी थिंक-टैंक के संस्थापक मौजिद नवाज ने भी इस गिरफ्तारी का स्वागत किया।

वो ISIS आतंकी जिसने की थी इंदिरा गाँधी से लव मैरिज, जिहाद के लिए दिया तलाक… क्योंकि वो हिंदू थी

डाक्यूमेंट्स जला दो पर सरकार को मत दिखाओ, रोज़ 10 मुस्लिमों को बताओ: हिंसक प्रदर्शन में ‘ISIS का हाथ’

900 ISIS आतंकियों ने अफ़ग़ानिस्तान में किया सरेंडर, 10 महिलाएँ-बच्चे केरल से: रिपोर्ट

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

मोदी, उद्धव ठाकरे
इस मुलाकात की वजह नहीं बताई गई है। लेकिन, सीएम बनने के बाद दिल्ली की अपनी पहली यात्रा पर उद्धव ऐसे वक्त में आ रहे हैं जब एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ अनबन की खबरें चर्चा में हैं। इससे महाराष्ट्र में राजनीतिक सरगर्मियॉं अचानक से तेज हो गई हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

153,901फैंसलाइक करें
42,179फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: