काबुल में मानव बम ने खुद को उड़ाया: शादी का जश्न मातम में बदला, 63 मरे-182 जख्मी

काबुल में इस महीने यह दूसरा हमला है। 8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोग मारे गए थे जबकि 145 घायल हुए थे। पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार (अगस्त 17, 2019) देर रात हुए बड़े आत्‍मघाती बम विस्फोट में लगभग 63 लोगों की मौत हो गई, जबकि 182 से अधिक लोग घायल हैं। अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहीमी ने इसकी जानकारी दी। विस्फोट पश्चिम काबुल के एक वेडिंग हॉल में हुआ। शादी समारोह में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान उपस्थित थे। मरने वालों की संख्या और बढ़ने की आशंका है।

नुसरत रहीमी ने बताया कि घटना शनिवार रात स्थानीय समय के अनुसार 10.40 (भारतीय समयानुसार रात 11.40) बजे की है। उनका कहना है कि हमलावर ने समारोह के दौरान उपस्थित लोगों के बीच विस्‍फोट कर दिया। यह विस्‍फोट शादी के स्‍टेज के पास हुआ, जहाँ म्‍यूजिशियन उपस्थित थे। एक प्रत्‍यक्षदर्शी का दावा है कि हमले में कई बच्‍चे भी मारे गए हैं। विस्‍फोट के बाद वेडिंग हॉल में अफरातफरी और चीख पुकार मच गई। फिलहाल इस हमले की किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाका दारुलमान इलाके में हुई, जहाँ अल्पसंख्यक शिया हजारा समुदाय के लोग काफी संख्या में रहते हैं।

गौरतलब है कि, है कि काबुल में इस महीने यह दूसरा हमला है। 8 अगस्त को हुए धमाके में 14 लोग मारे गए थे जबकि 145 घायल हुए थे। पश्चिमी इलाके में अफगान सुरक्षाकर्मियों को तालिबान ने अपना निशाना बनाया था। उस समय आतंकियों ने सबसे पहले सरकारी कार्यालय के बाहर एक विस्फोट किया था और उसके बाद दो बंदूकधारी इमारत के अंदर घुसे और वहाँ उपस्थित लोगों तथा सुरक्षाकर्मियों पर गोली बरसाने लगे। पश्चिमी काबुल का इलाका तालिबान के आतंकियों के निशाने पर हमेशा से ही रहा है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कश्मीरी पंडित, सुनंदा वशिष्ठ
"उस रात इस्लामी आतंकियों ने 3 विकल्प दिए थे - कश्मीर छोड़ दो, धर्मांतरण कर लो, मारे जाओ। इसके बाद गिरिजा टिक्कू का सामूहिक बलात्कार कर टुकड़ों में काट दिया। बीके गंजू को गोली मारी और उनकी पत्नी को खून से सने चावल (वो भी पति के ही खून से सने) खाने को मजबूर किया।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

113,599फैंसलाइक करें
22,628फॉलोवर्सफॉलो करें
119,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: