डरा-सहमा पाक अब दे रहा मोदी को नेहरू की दुहाई, कहा- ‘डोवाल डॉक्ट्रिन’ पर अमल कर रहा हिन्दुस्तान

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों के निष्प्रभावी होने के बाद से गीदड़ भभकी पर उतरे पाकिस्तान को न केवल संयुक्त राष्ट्र से निराशा मिली है, बल्कि उसके रुख का किसी भी देश ने अब तक समर्थन नहीं किया है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुॅंह की खानी के बाद पाकिस्तान अब कश्मीर पर भारत को नेहरू की दुहाई दे रहा। पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने नरेंद्र मोदी पर नेहरू के भारत को दफन करने का आरोप लगाते हुए कहा है कि हिन्दुस्तान की नीति ‘डोवाल डॉक्ट्रिन’ के इर्द-गिर्द सिमट गई है।

जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 के प्रावधानों के निष्प्रभावी होने के बाद से गीदड़ भभकी पर उतरे पाकिस्तान को न केवल संयुक्त राष्ट्र से निराशा मिली है, बल्कि उसके रुख का किसी भी देश ने अब तक समर्थन नहीं किया है।

कुरैशी ने कहा, “नरेंद्र मोदी ने नेहरू के भारत को दफन कर दिया है।” आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान की ओर से बनाई गई हाई लेवल कमेटी की बैठक के बाद वे पत्रकारों से बात कर रहे थे।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

कश्मीर पर इस कमेटी की यह पहली बैठक थी। कमेटी का गठन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने छह अगस्त को किया था। इसके एक दिन पहले ही जम्मू-कश्मीर से 370 के प्रावधानों को निष्प्रभावी करने का बिल मोदी सरकार ने पेश किया था।

प्रेस कॉन्फ्रेन्स में DG ISPR मेजर जनरल आसिफ़ गफ़ूर भी मौजूद थे। दरअसल, जम्मू-कश्मीर के हालिया घटनाक्रम और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में मुँह की खाने के बाद पाकिस्तान में एक हाई लेवल की मीटिंग आयोजित की गई थी। इस मीटिंग में क़ुरैशी ने कई मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दुनिया का ध्यान कश्मीर से भटकाने के लिए भारत किसी मिसएडवेंचर गतिविधि को अंजाम दे सकता है। 

कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तानी सेना और पूरा देश भारत का मुकाबला करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि अगर भारत की तरफ से कोई भी मिसएडवेंचर होता है तो माकूल जवाब दिया जाएगा।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

नीरज प्रजापति, हेमंत सोरेन
"दंगाइयों ने मेरे पति को दौड़ा कर उनके सिर पर रॉड से वार किया। इसके बाद वो किसी तरह भागते हुए घर पहुँचे। वहाँ पहुँच कर उन्होंने मुझे सारी बातें बताईं। इसके बाद वो अचानक से बेहोश हो गए।" - क्या मुख्यमंत्री सोरेन सुन रहे हैं मृतक की पत्नी की दर्द भरी आवाज़?

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

145,306फैंसलाइक करें
36,933फॉलोवर्सफॉलो करें
166,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: