भारत के खिलाफ कोई भी गतिविधि बर्दाश्त नहीं की जाएगी: PM मोदी ने ट्रम्प को फोन पर कहा

इस दौरान पीएम मोदी ने यह साफ़ कर दिया कि दक्षिण एशिया के कुछ नेताओं द्वारा भारत के ख़िलाफ़ हिंसा फैलाने के उद्देश्य से भड़काऊ बयानबाजी की जा रही है, जो क्षेत्र की शांति के लिए सही नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से बात की है। फोन कॉल पर दोनों की बातचीत लगभग आधे घंटे तक चली। इस दौरान दोनों ने द्विपक्षीय मुद्दों से लेकर क्षेत्रीय मसलों पर भी बातचीत की। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार, दोनों नेताओं की बातचीत में वही गर्मजोशी और सौहार्द देखने को मिला, जो भारत-अमेरिका के रिश्तों में भी झलकता है।

इस दौरान पीएम मोदी ने यह साफ़ कर दिया कि दक्षिण एशिया के कुछ नेताओं द्वारा भारत के ख़िलाफ़ हिंसा फैलाने के उद्देश्य से भड़काऊ बयानबाजी की जा रही है, जो क्षेत्र की शांति के लिए सही नहीं है। अर्थात, नरेंद्र मोदी ने ट्रंप से पाकिस्तान से संबंध पर बात की और कहा कि पाक की एंटी भारत विरोधी गतिविधियाँ क्षेत्र में शांति के लिए एक बड़ा ख़तरा है, भारत ऐसी गतिविधियाँ बर्दाश्त नहीं करेगा।

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रम्प से बात करते हुए आतंक और हिंसा से मुक्त शांतिपूर्ण वातावरण तैयार करने की महत्ता पर प्रकाश डाला। पीएम मोदी ने सीमा पार से आतंकवाद को बढ़ावा दिए जाने के ख़िलाफ़ भी अपनी बात रखी।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

जेएनयू विरोध प्रदर्शन
छात्रों की संख्या लगभग 8,000 है। कुल ख़र्च 556 करोड़ है। कैलकुलेट करने पर पता चलता है कि जेएनयू हर एक छात्र पर सालाना 6.95 लाख रुपए ख़र्च करता है। क्या इसके कुछ सार्थक परिणाम निकल कर आते हैं? ये जानने के लिए रिसर्च और प्लेसमेंट के आँकड़ों पर गौर कीजिए।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,921फैंसलाइक करें
23,424फॉलोवर्सफॉलो करें
122,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: