‘तुम चोर हो, हमारा पैसा खा रहे हो’ UN की अपनी ही महिला अधिकारी पर भड़का पाकिस्तानी, देखें VIDEO

“अब लोग आप तक ऐसे ही पहुँचेंगे। आप चोर हो। इतने सालों से आप हमारा पैसा खा रहे हो। आपको शर्म आनी चाहिए। इतने सालों से आप पाकिस्तानियों के पैसे पर ऐश कर रही हैं। आप हमारा प्रतिनिधित्व करने के योग्य नहीं हैं।”

कश्‍मीर पर भारत के फैसले के बाद पाकिस्‍तान जहाँ दुनियाभर से मदद की गुहार लगा रहा है, वहीं खुद विदेशों में रह रहे पाकिस्‍तानी नागरिक भी अपने नेतृत्‍व से खुश नजर नहीं आ रहे हैं। संयुक्‍त राष्‍ट्र में पाकिस्‍तान की स्‍थाई सदस्य मलीहा लोधी को उस वक्‍त शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा, जब एक कार्यक्रम के दौरान पाक‍िस्‍तानी शख्‍स ने उन पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, “तुम एक चोर हो और तुम पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने लायक नहीं हो।” सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें लोधी पाकिस्तानी नागरिक के सवालों के जवाब देने से बचते हुए दिखाई दे रही हैं।

दरअसल, मलीहा लोधी संयुक्‍त राष्‍ट्र के एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात कर रही थीं, तभी एक पाकिस्‍तानी शख्‍स ने उनसे सवाल किया कि क्‍या उसके सवालों का जवाब देने के लिए उनके पास एक मिनट का भी वक्‍त नहीं है। इसके बाद मलीहा की तरफ से किसी जवाब का इंतजार किए बगैर वो शख्स बोलना शुरू कर देता है कि वो पिछले 15-20 वर्षों से क्‍या कर रही हैं? वो पाकिस्तान का प्रतिनिधित्‍व करने लायक नहीं हैं।

मलीहा उन्हें रोकते हुए कहती हैं कि यह सवाल पूछने का तरीका नहीं है और फिर वो बिना जवाब दिए ही वहाँ से निकलने लगीं। तभी शख्स कहता है कि वो एक पाकिस्तानी है और उसे सवाल पूछने का पूरा अधिकार है। जब अधिकारियों ने शख्स को रोकने की कोशिश की तो उसने कहा, “अब लोग आप तक ऐसे ही पहुँचेंगे। आप चोर हो। इतने सालों से आप हमारा पैसा खा रहे हो। आपको शर्म आनी चाहिए। इतने सालों से आप पाकिस्तानियों के पैसे पर ऐश कर रही हैं। आप हमारा प्रतिनिधित्व करने के योग्य नहीं हैं।” 

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

वीडियो वायरल होने के बाद कई पाकिस्तानी नागरिक इस शख्स के समर्थन में आ गए हैं और पाकिस्तानी अधिकारियों की काबिलियत पर सवाल खड़े कर रहे हैं। ट्विटर पर एक यूजर ने सवाल पूछने वाले को सलाम करते हुए कहा, “सलाम है भाई जिसने सवाल किया। शाबाश।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “वह शख्स बिलकुल सही है। उन्होंने पिछले 15 सालों से यूएन में हमारे लिए कुछ नहीं किया है। वह वहाँ क्या कर रही हैं?” वहीं, कुछ लोगों ने भी इस मौके को न गँवाते हुए लिखा कि वो अमेरिका में बहुत रह चुकी हैं। उन्हें अमेरिका से वापस पाकिस्तान भेज दीजिए।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

इमरान ख़ान, रवीश कुमार
रवीश ने कही, इमरान ने सुनी। रवीश की सलाह इमरान ने मानी। अब इमरान ख़ान न अख़बार पढ़ेंगे और न ही टीवी देखेंगे। उन्होंने न्यूज़ शो देखना बंद कर दिया है। रवीश लगातार अपने 'प्राइम टाइम' में कहते हैं कि टीवी न देखें और अख़बार न पढ़ें। उन्हीं अख़बारों की ख़बर वो शेयर भी करते हैं।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

143,993फैंसलाइक करें
36,108फॉलोवर्सफॉलो करें
164,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: