पाक विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जम्मू कश्मीर को बताया ‘भारतीय राज्य’, देखें वीडियो

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि एक तरफ तो भारत सरकार अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष दावा करती है कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य हैं जबकि दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय संगठनों और मीडिया को 'भारतीय राज्य जम्मू कश्मीर' में क्यों नहीं जाने दिया जा रहा? देखें वीडियो....

जेनेवा में पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने जम्मू कश्मीर को ‘भारतीय राज्य’ बताया। उन्होंने इसे ‘भारतीय राज्य जम्मू कश्मीर’ कह कर सम्बोधित किया। भले ही उनकी जबान फिसल गई हो क्योंकि उनका बयान पाकिस्तान के बयान के विपरीत था लेकिन ग़लती से ही सही आख़िर उनके मुँह से सच निकल ही गया।

शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि एक तरफ तो भारत सरकार अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष दावा करती है कि जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य हैं जबकि दूसरी तरफ अंतरराष्ट्रीय संगठनों और मीडिया को वहाँ नहीं जाने दिया जा रहा।

इसी दौरान वे बोल गए कि इन संगठनों और मीडिया को ‘भारतीय राज्य जम्मू कश्मीर’ में क्यों नहीं जाने दिया जा रहा? देखें वीडियो:

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

पाक विदेश मंत्री ने ‘जम्मू कश्मीर में भारत द्वारा नरसंहार’ का वही पुराना और झूठा पाकिस्तानी राग अलापा। बता दें कि पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में जम्मू कश्मीर का मसला उठाया है। भारत द्वारा इस सम्बन्ध में उसे उसी मंच पर जवाब दिया जाएगा। पाकिस्तान इस मामले में यूएनएचआरसी की अर्जेन्ट बैठक बुलाना चाहता है लेकिन भारत ने कूटनीतिक प्रयासों के जरिए पाकिस्तान की इस कोशिश को नाकाम कर दिया।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

सुब्रमण्यम स्वामी
सुब्रमण्यम स्वामी ने ईसाइयत, इस्लाम और हिन्दू धर्म के बीच का फर्क बताते हुए कहा, "हिन्दू धर्म जहाँ प्रत्येक मार्ग से ईश्वर की प्राप्ति सम्भव बताता है, वहीं ईसाइयत और इस्लाम दूसरे धर्मों को कमतर और शैतान का रास्ता करार देते हैं।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

154,435फैंसलाइक करें
42,730फॉलोवर्सफॉलो करें
179,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: