पाकिस्तान: बिना यात्री के उड़ा दिए 82 विमान, 18 करोड़ की चपत, 1000 कर्मचारियों को किया फायर

परिचालन लागत को कम करने के लिए, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स द्वारा पिछले महीने तकरीबन 1,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था।

पाकिस्तान अपनी मूर्खतापूर्ण हरकत से दुनिया भर में फिर से मजाक का विषय बन गया है। पाकिस्तान इन दिनों भारी मंदी के दौर से गुजर रहा है। देश की अर्थव्यवस्था इस कदर खस्ताहाल है कि उनके पास टमाटर, अनाज और रोजमर्रा की चीजें खरीदने के लिए भी पैसे नहीं है। बता दें कि, ऐसी हालत होने के बावजूद भी पाकिस्तान ने बिना यात्रियों के 82 विमान उड़ा दिए, जिससे 18 करोड़ की चपत लग गई। यहाँ पर गरीबी में आटा गीला होने वाली कहावत कहना शायद अतिशयोक्ति नहीं होगी।

जियो न्यूज़ में छपी खबर के मुताबिक, साल 2016-2017 के बीच पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने 46 ऐसी उड़ानें भरीं, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। जिससे एयरलाइंस को भारी नुकसान हुआ है।

इतना ही नहीं, रिपोर्ट में एक और खुलासा हुआ है कि इन 46 खाली विमानों के अलावा हज जाने वाली करीब 36 उड़ानें ऐसी थीं, जिसमें एक भी यात्री सवार नहीं थे। इस तरह पाकिस्तान में कुल 82 उड़ानें बिना किसी यात्री के भरी गई। इससे एयरलाइंस को 18 करोड़ रूपए का भारी नुकसान हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक, प्रशासन द्वारा मामले की सूचना दिए जाने के बावजूद कोई जाँच शुरू नहीं की गई थी।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

ऑडिट रिपोर्ट में कहा गया है कि इस मुद्दे को आधिकारिक दस्तावेजों में एक लापरवाह अधिनियम घोषित किया गया है। बता दें कि, परिचालन लागत को कम करने के लिए, पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स द्वारा पिछले महीने तकरीबन 1,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

पीएम मोदी
"कॉन्ग्रेस के एक नेता ने कहा कि यह फैसला देश को बर्बाद कर देगा। 3 महीने हो गए हैं, क्या देश बर्बाद हो गया? एक और कॉन्ग्रेस नेता ने कहा कि 370 हटाकर हमने कश्मीर को खो दिया है। क्या हमने कश्मीर खो दिया है?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

97,842फैंसलाइक करें
18,519फॉलोवर्सफॉलो करें
103,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: