भारतीय सेना की कार्रवाई के बाद अमेरिका के पास पहुँचा घबराया Pak, कहा- भारत को रोक लो

पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि भारत दक्षिण एशिया को एक खतरनाक युद्ध की ओर ढकेल रहा है। आतंकियों की घुसपैठ कराने में नाकाम साबित हुए पाकिस्तान ने अपनी बौखलाहट जाहिर करते हुए अमेरिका से गुहार लगाई है कि कुछ भी कर के भारत को रोका जाए।

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तानी आतंकी कैम्पों को तबाह किए जाने के बाद घबराए पाकिस्तान ने अमेरिका से गुहार लगाई है। भारतीय सेना की कार्रवाई में लगभग 10 आतंकी और इतनी ही संख्या में पाकिस्तानी फौजी भी मारे गए। कई आतंकी कैम्पों को तबाह कर दिया गया। घबराया पाकिस्तान अब सीधा अमेरिका के पास जा पहुँचा है। पाकिस्तान ने अमेरिका से गुहार लगाई है कि वो भारत को किसी भी तरह रोके। दरअसल, यह सब शुरू हुआ था पाकिस्तानी फ़ौज की फायरिंग से। उन्होंने फायरिंग इसीलिए शुरू की ताकि सरहद पार से आतंकियों को भारत में घुसपैठ कराई जा सके।

लेकिन, पाकिस्तान को अंदाज़ा नहीं था कि भारत इस फायरिंग का ऐसा जवाब देगा कि पाकिस्तानी फ़ौज फिर से ऐसी हिमाकत करने से पहले कई बार सोचेगी। पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि भारत दक्षिण एशिया को एक खतरनाक युद्ध की ओर ढकेल रहा है। आतंकियों की घुसपैठ कराने में नाकाम साबित हुए पाकिस्तान ने अपनी बौखलाहट जाहिर करते हुए अमेरिका से गुहार लगाई है कि कुछ भी कर के भारत को रोका जाए। पाकिस्तानी मीडिया में भी ख़बरें आई हैं कि पाकिस्तान अमेरिका के पास पहुँचा है।

सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने कहा कि लगभग 6 से 10 पाकिस्तानी आतंकियों के मारे जाने की सूचना है और इतनी ही संख्या में पाकिस्तानी फौजी भी मारे गए हैं। जनरल रावत ने बताया कि मारे गए आतंकियों की संख्या और अधिक भी हो सकती है, जिस सम्बन्ध में सूचना मिलते ही जानकारी साझा की जाएगी। जनरल रावत ने बताया कि 3 आतंकी कैम्पों को पूरी तरह तबाह कर दिया गया है, वहीं 1 अन्य आतंकी कैम्प को ख़ासा नुकसान पहुँचा है। उन्होंने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उसका रवैया यही रहा तो भारतीय सेना आगे भी इस तरह की कार्रवाई करने से नहीं हिचकेगी। जनरल रावत ने बताया कि जब भी ऐसी कुछ कार्रवाई होती है तो राजनीतिक नेतृत्व को इससे अवगत कराया जाता है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

अब पाकिस्तान ने अमेरिका से कहा है कि इससे पहले कि हालात काबू से बाहर हो जाएँ और काफ़ी देर हो जाए, भारत को रोका जाए। पाकिस्तान ने आरोप लगाया कि भारत उसे लगातार उकसा रहा है और साथ ही दावा किया कि वह किसी भी हालत में नहीं झुकेगा। पाकिस्तान कई देशों के राजनयिकों को भी उस जगह का दौरा कराने वाला है, जहाँ भारतीय सेना ने आतंकी कैम्पों को तबाह किया। पाकिस्तान मारे गए आतंकियों को आम नागरिक बता कर पेश कर रहा है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

"हिन्दू धर्मशास्त्र कौन पढ़ाएगा? उस धर्म का व्यक्ति जो बुतपरस्ती कहकर मूर्ति और मन्दिर के प्रति उपहासात्मक दृष्टि रखता हो और वो ये सिखाएगा कि पूजन का विधान क्या होगा? क्या जिस धर्म के हर गणना का आधार चन्द्रमा हो वो सूर्य सिद्धान्त पढ़ाएगा?"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

115,259फैंसलाइक करें
23,607फॉलोवर्सफॉलो करें
122,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: