UAE ने भी नरेंद्र मोदी के PM बनने पर जताई ख़ुशी, ADNOC टॉवर तिरंगे में रंगा

एडनॉक टावर अबू धाबी की सबसे ऊँची इमारतों में से एक है। इस इमारत की ऊँचाई 342 मीटर है। यह अबू धाबी की राष्‍ट्रीय तेल कंपनी (एडनॉक) का मुख्‍यालय है। यह दुनिया की 57वीं सबसे ऊँची इमारत है।

कल (मई 30, 2019) राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 57 मंत्रियों ने पद और गोपनीयता की शपथ ली। इसका जश्न पूरे देश में मनाया गया। भारत के अलावा अबु धाबी में भी मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की शुरूआत का जश्न अलग ही ढंग से ही मनाया गया।

मोदी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी अबू धाबी की आलीशान एडनॉक ग्रुप टॉवर बिल्डिंग भारत और अबु धाबी के झंडे में रंगी नजर आई। दोनों देशों के झंडों के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूएई के शेख मोहम्मद बिन जायद की पोट्रेट भी बिल्डिंग पर देखने को मिली।

इस वीडियो को भारतीय उच्चायुक्त (इंडियन हाई कमिश्नर) नवदीप सिंह सूरी द्वारा शेयर किया गया है। नवदीप सूरी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “यह सच्ची दोस्ती है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहाँ दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ ली, आइकॉनिक एडनॉक ग्रुप टावर भारत और यूएई के झंडों और हमारे पीएम और शेख मोहम्मद बिन जायद के पोट्रेट से रोशन हो गया।”

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

एडनॉक टावर के बारे में बता दें कि ये अबू धाबी की सबसे ऊँची इमारतों में से एक है। इस इमारत की ऊँचाई 342 मीटर है। इस बिल्डिंग में 65 मंजिलें हैं। यह अबू धाबी की राष्‍ट्रीय तेल कंपनी (एडनॉक) का मुख्‍यालय है। यह दुनिया की 57वीं सबसे ऊँची इमारत है।


शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

बरखा दत्त
मीडिया गिरोह ऐसे आंदोलनों की तलाश में रहता है, जहाँ अपना कुछ दाँव पर न लगे और मलाई काटने को खूब मिले। बरखा दत्त का ट्वीट इसकी प्रतिध्वनि है। यूॅं ही नहीं कहते- तू चल मैं आता हूँ, चुपड़ी रोटी खाता हूँ, ठण्डा पानी पीता हूँ, हरी डाल पर बैठा हूँ।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,018फैंसलाइक करें
26,176फॉलोवर्सफॉलो करें
126,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: