Thursday, July 29, 2021
Homeविविध विषयअन्यCM योगी ने जारी किया अयोध्या में श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण के लिए...

CM योगी ने जारी किया अयोध्या में श्रीरामचंद्र एयरपोर्ट की जमीन अधिग्रहण के लिए ₹200 करोड़

अयोध्या में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 6 अरब 40 करोड़ 26 लाख 96 हज़ार 501 रुपए की योजना प्रस्तावित है। इससे पहले, प्रदेश सरकार ने पहली किस्त के तौर पर दो करोड़ रुपए मार्च 2019 में जारी किए थे।

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अयोध्या में श्री रामचंद्र एयरपोर्ट बनाने के लिए 2 अरब रुपए के प्रस्ताव को मंज़ूरी दे दी है। यह राशि नागरिक उड्डयन विभाग ने भूमि अधिग्रहण के लिए जारी की है। 

ख़बर के अनुसार, अयोध्या में एयरपोर्ट के निर्माण के लिए 6 अरब 40 करोड़ 26 लाख 96 हज़ार 501 रुपए की योजना प्रस्तावित है। इससे पहले, प्रदेश सरकार ने पहली किस्त के तौर पर दो करोड़ रुपए मार्च 2019 में जारी किए थे। फ़िलहाल, वहाँ मौजूदा हवाई पट्टी पर 177 एकड़ ज़मीन उपलब्ध है, बाक़ी 287 एकड़ ज़मीन का अधिग्रहण किया जाना बाक़ी है।

ग़ौरतलब है कि वर्ष 2013-14 से ही अयोध्या के हवाई पट्टी के रनवे के विस्तार की योजना पर चल रही थी। यूपी में बीजेपी के सत्ता पर आसीन होने के साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपोत्सव कार्यक्रम के समय श्री रामचंद्र एयरपोर्ट के निर्माण की घोषणा की थी।

अयोध्या में श्री रामचंद्र एयरपोर्ट की योजना के साथ अनुपूरक बजट में ही अयोध्या ज़िले के ज़िला अस्पताल को अपग्रेड कर मेडिकल कॉलेज बनाने रास्ता भी साफ़ हो गया था। बता दें कि इस मेडिकल कॉलेज का नाम राजा दशरथ रखने के निर्णय लिया गया था, जिस पर लोगों ने अपनी खुशी भी ज़ाहिर की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘पूरे देश में खेला होबे’: सभी विपक्षियों से मिलकर ममता बनर्जी का ऐलान, 2024 को बताया- ‘मोदी बनाम पूरे देश का चुनाव’

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने विपक्ष एकजुटता पर बात करते हुए कहा, "हम 'सच्चे दिन' देखना चाहते हैं, 'अच्छे दिन' काफी देख लिए।"

कराहते केरल में बकरीद के बाद विकराल कोरोना लेकिन लिबरलों की लिस्ट में न ईद हुई सुपर स्प्रेडर, न फेल हुआ P विजयन मॉडल!

काँवड़ यात्रा के लिए जल लेने वालों की गिरफ्तारी न्यायालय के आदेश के प्रति उत्तराखंड सरकार के जिम्मेदारी पूर्ण आचरण को दर्शाती है। प्रश्न यह है कि हम ऐसे जिम्मेदारी पूर्ण आचरण की अपेक्षा केरल सरकार से किस सदी में कर सकते हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,739FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe