Monday, September 27, 2021
Homeविविध विषयअन्यचोरी करने में बीवी ने नहीं दिया साथ तो... 3 बच्चों सहित पत्नी की...

चोरी करने में बीवी ने नहीं दिया साथ तो… 3 बच्चों सहित पत्नी की हत्या में सनसनीखेज खुलासा

पुलिस ने सुमित को कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। बेरोजगारी और पत्नी की मनाही शायद परिवार और बच्चों के लिए काल बन गई।

यूपी के गाजियाबाद के इंदिरापुरम में अपने तीन बच्चों और पत्नी की हत्या करने वाला आरोपित सुमित गिरफ्तार कर लिया गया है। इंदिरापुरम पुलिस ने उसे कर्नाटक से गिरफ्तार किया है। दरअसल, पूरा मामला शनिवार (अप्रैल 20, 2019) का है। सुमित नाम के इस आरोपित ने शनिवार की रात को गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में ज्ञान खंड 4 में अपने परिवार की हत्या कर दी थी।

सुमित की गिरफ्तारी के बाद जो बात सामने आई है, वो हैरान कर देने वाली है। पुलिस की मानें तो सुमित अपनी बेरोजगारी से काफी मानसिक तनाव में था। उसे नौकरी नहीं मिल रही थी, आर्थिक तंगी ने घेर लिया था। ऐसे में उसने चोरी करने की योजना बनाई। चोरी के बारे में उसने अपनी पत्नी से बात की। लेकिन पत्नी अंशुबाला ने ऐसी किसी हरकत में उसका साथ देने से इनकार कर दिया था। बेरोजगारी और पत्नी की मनाही शायद परिवार और बच्चों के लिए काल बन गई।

शनिवार की रात को सुमित ने कोल्ड ड्रिंक में नींद की गोलियाँ देकर पत्नी व तीनों बच्चों को सुला दिया था और फिर सभी के सो जाने के बाद सुमित ने पत्नी और तीनों बच्चों की चाकू से हत्या कर दी। हालाँकि सुमित की पत्नी अंशुबाला ने बच्चों और खुद को बचाने की काफी कोशिश की लेकिन सुमित काफी नशे में था और उसके ऊपर खून सवार था। इस दौरान सुमित ने अंशुबाला पर चाकू से 15 वार किए। बता दें कि सुमित के बड़े बेटे की उम्र 7 साल थी। जबकि बाकी दो जुड़वा बच्चों की उम्र 4 साल। हत्या करने के बाद आरोपित सुमित फरार हो गया था।

हत्या के कई घंटों बाद उसने अपने पत्नी अंशुबाला के भाई पंकज से वीडियो शेयर किया था, जिसमें कहा था कि उसने परिवार की हत्या कर दी है, जाओ शव उठा लो। पुलिस का कहना था कि उसने यह वीडियो ट्रेन के शौचालय में बनाया था। साथ ही उसने वीडियो में ये भी कहा था कि पोटैशियम सायनाइड खाकर वह भी आत्महत्या करने जा रहा है। सुमित सॉफ्टवेयर इंजीनियर था और बंगलुरू में आईटी कंपनी में नौकरी करता था। तीन माह पहले ही उसकी नौकरी छूटी थी इसलिए घर में आर्थिक तंगी जैसे हालात थे।

जानकारी के मुताबिक, सुमित काफी पहले से ही इस साजिश की योजना बना रहा था। पुलिस को मंगलवार (अप्रैल 23,2019) को पता चला कि सुमित ने एक ऑनलाइन शॉपिंग साइट से 5 चाकुओं का सेट खरीदा था, जिसे बेंगलुरु के एक दोस्त की लॉग-इन आईडी से ऑर्डर किया था और फिर इसी चाकू से इस वारदात को अंजाम दिया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘टोटी चोर’ के बाद मार्केट में AC ‘चोर’, कन्हैया ‘क्रांति’ कुमार का कॉन्ग्रेसी अवतार

एक 'आंगनबाड़ी सेविका' का बेटा वातानुकूलित सुख ले! इससे अच्छे दिन क्या हो सकते हैं भला। लेकिन सुख लेने के चक्कर में कन्हैया कुमार ने AC ही उखाड़ लिया।

टिहरी डैम की सरकारी जमीन पर अवैध मस्जिद: शुक्रवार को नमाज बाद छेड़छाड़ से परेशान स्थानीय, प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शनAnurag

विहिप, बजरंग दल और स्थानीय भाजपा नेता सहित कई हिंदू संगठनों ने मस्जिद को हटाने की कोशिश की। इसके बाद भी प्रशासन ने कोई ठोस कार्रवाई नहीं की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,737FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe