Tuesday, September 21, 2021
Homeविविध विषयअन्यआजम खान पर कितनी बकरी चोरी का आरोप है? - UPPSC के साक्षात्कार में...

आजम खान पर कितनी बकरी चोरी का आरोप है? – UPPSC के साक्षात्कार में पूछा गया सवाल

अभी तक आजम खान सिर्फ़ कई मामलों के आरोपित थे, लेकिन अब वे और उन पर दर्ज हुए मामले उच्च स्तरीय परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों के लिए गौर से पढ़ने का विषय बनने वाले हैं।

अभी तक जहाँ कुछ लोगों के लिए आजम खान सिर्फ़ कई मामलों के आरोपित थे, तो अब वहीं वे और उन पर दर्ज हुए मामले उच्च स्तरीय परीक्षा दे रहे अभ्यर्थियों के लिए गौर से पढ़ने का विषय बनने वाले हैं।

जी हाँ, संगम नगरी मतलब प्रयागराज में सोमवार से शुरू हुई पीसीएस 2017 के इंटरव्यू में एक अभ्यर्थी से समसामयिक विषय पर रामपुर से सपा सांसद आजम खान को लेकर सवाल पूछे गए।

इस साक्षात्कार में अभ्यर्थी से पूछा गया कि बताओ आजम खान पर कितने मुकदमे दर्ज हुए हैं, और उन पर क्या-क्या आरोप लगे हैं? उसमें कितनी बकरी चोरी का आरोप है? जिसकी जानकारी खुद अभ्यर्थी ने इंटरव्यू के बाद अपने साथियों से साझा की।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस साक्षात्कार में आजम खान के अलावा बाबरी मस्जिद, राम जन्मभूमि विवाद और आनंदपुर साहिब कॉरिडोर, मॉब लिंचिंग से जुड़े सवाल भी पूछे गए।

साक्षात्कार में पूछा गया कि राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद क्या है? अमेरिका-चीन ट्रेड वॉर क्या है और भारत के लिए इसका क्या महत्व है? आनंदपुर साहिब कॉरिडोर का सिखों के लिए क्या महत्व है? बीआरआई क्या है? मॉब लिंचिंग क्या है? इसके अलावा आर्टिकल 370 को निष्प्रभावी किए जाने को लेकर भी प्रश्न किया गया।

यहाँ उल्लेखनीय है कि सोमवार से शुरू हुई पीसीएस 2017 के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया 30 सितंबर तक चलेगी, जिसमें 676 पदों के लिए कुल 2029 अभ्यर्थी शामिल होंगे। जो अभ्यर्थी पहले दिन साक्षात्कार देकर आए हैं, उनके अनुसार समसामायिक मुद्दो के अलावा उनके प्रोफाइल और उनके वैकल्पिक विषय से जुड़े सवाल इंटरव्यू में पूछे जा रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अल्लाह करे न्यूजीलैंड के सारे खिलाड़ी मर जाएँ’: शोएब अख्तर ने कहा- पिंजा लगाने का समय आ गया, छोड़ना नहीं है

न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा अपनी-अपनी क्रिकेट टीमों का पाकिस्तान दौरा रद्द किए जाने से न सिर्फ वहाँ के आम लोग, बल्कि पूर्व क्रिकेटर्स भी खासे नाराज़ नजर आ रहे हैं।

‘अमित शाह के मंत्रालय ने कहा- हिंदू धर्म को खतरा काल्पनिक’: कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता को RTI एक्टिविस्ट बता TOI ने किया गुमराह

TOI ने एक खबर चलाई, जिसका शीर्षक था - 'RTI: हिन्दू धर्म को खतरा 'काल्पनिक' है - केंद्रीय गृह मंत्रालय' ने कहा'। जानिए इसकी सच्चाई क्या है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,490FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe