श्रीनगर से जैश आतंकी अब्दुल माजिद गिरफ्तार: 2007 से था फरार, रिमांड पर लाया गया दिल्ली

अब्दुल को श्रीनगर के निकट सौरा से शनिवार की शाम को गिरफ्तार किया गया था। लंबे समय से फरार चल रहे इस आतंकी पर 2 लाख का इनाम घोषित था।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश आंतकी अब्दुल माजिद बाबा को गिरफ्तार करके बड़ी कामयाबी हासिल की है। खूफिया सूचना के आधार पर माजिद को शनिवार (मई 11, 2019) की शाम गिरफ्तार किया गया था। लंबे समय से फरार चल रहे इस आतंकी पर 2 लाख का इनाम घोषित था। एएनआई द्वारा किए हालिया ट्वीट के मुताबिक अब इस आतंकी को रिमांड पर दिल्ली लाया गया है।

गौरतलब है, साल 2007 में दिल्ली के दीन दयान मार्ग पर हुए शूट आउट में 3 कश्मीरी और एक पाकिस्तानी आतंकी पकड़े गए थे। उस समय (साल 2007) निचली अदालत ने इन्हें बरी कर दिया था, बाद में 2015 में दिल्ली हाइकोर्ट ने इन आतंकियों को उम्रकैद की सज़ा सुनाई थी। खबरों के मुताबिक माजिद और उसका एक साथी तबसे ही फरार चल रहे थे। माजिद के साथ फरार अन्य आतंकी को अभी स्पेशल सेल ने पिछले महीने कश्मीर से ही पकड़ा है।

आजतक में प्रकाशित खबर के मुताबिक दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ पुलिस उपायुक्त संजीव कुमार यादव ने जानकारी दी है कि अब्दुल को श्रीनगर के निकट सौरा से शनिवार की शाम को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस के अनुसार माज़िद को श्रीनगर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया जाएगा और ट्रांजिट रिमांड पर उसे दिल्ली लाया जाएगा।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके अलावा बता दें कि जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सोमवार (अप्रैल 13, 2019) को सुरक्षाबलों ने जैश के आतंकवादी हिलाल अहमद नाइकू को गिरफ्तार किया है, बीते दिनों ये आतंकी दक्षिण कश्मीर में सक्रिय था। गिरफ्तारी के बाद नाइकू से कड़ी पूछताछ की जा रही है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

जेएनयू विरोध प्रदर्शन
छात्रों की संख्या लगभग 8,000 है। कुल ख़र्च 556 करोड़ है। कैलकुलेट करने पर पता चलता है कि जेएनयू हर एक छात्र पर सालाना 6.95 लाख रुपए ख़र्च करता है। क्या इसके कुछ सार्थक परिणाम निकल कर आते हैं? ये जानने के लिए रिसर्च और प्लेसमेंट के आँकड़ों पर गौर कीजिए।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,921फैंसलाइक करें
23,424फॉलोवर्सफॉलो करें
122,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: