पुलवामा मुठभेड़: जैश का कमांडर खालिद सहित 3 आतंकी ढेर, 1 जवान वीरगति को प्राप्त

3 मई को सुरक्षाबलों ने शोपियाँ में हिजबुल मुजाहिद्दिन का कमांडर लतीफ टाइगर को भी मार गिराया था। टाइगर उन 10 आतंकियों का आखिरी कमांडर था, जो बुरहान वानी से जुड़े हुए थे।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ गुरुवार (मई 16, 2019) की सुबह शुरू हुई। ताजा खबर के मुताबिक सुरक्षाबल अब तक 3 आतंकियों को ढेर कर चुके हैं। इस मुठभेड़ में एक जवान के वीरगति प्राप्त होने की भी खबर है। पूरे इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है और तलाश अभियान अभी भी जारी है।

इस मुठभेड़ में मारे गए तीन आतंकियों में जैश का कमांडर खालिद भी शामिल है, जो 2017 में लेथपोरा के सीआरपीएफ कैंप पर हुए हमले का मास्टर माइंड था। पूरे इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएँ बंद कर दी गई हैं।

मीडिया की खबरों के मुताबिक पुलवामा के डालीपोरा में गुरुवार की सबुह-सुबह सुरक्षाबल को कुछ आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबल ने पूरे इलाके को खाली करवा लिया और तलाशी शुरू कर दी। इस दौरान आतंकियों द्वारा ओपन फायरिंग शुरू कर दी गई। जवाबी कार्रवाई में सेना ने 3 आतंकियों को ढेर किया।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

बता दें कि इससे पहले रविवार को शोपियाँ में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को ढेर किया था। इन आतंकियों के हिंद सीतापुर इलाके में छिपे होने की खबर मिली थी। इसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई थी और सर्च ऑपरेशन शुरू हुए थे। इस दौरान आतंकियों ने गोलियाँ चलाईं और सेना की जवाबी कार्रवाई में मारे गए।

इसी महीने 3 मई को सुरक्षाबलों द्वारा तीन आतंकियों को शोपियाँ में ही ढेर किया गया था। इसमें हिजबुल मुजाहिद्दिन का कमांडर लतीफ टाइगर भी शामिल था। टाइगर उन 10 आतंकियों का आखिरी कमांडर था, जो बुरहान वानी से जुड़े हुए थे।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: