J&K: पुलिस के SPO गए थे आतंकी बनने, सेना ने ऑपरेशन में मार गिराया

ख़ुफ़िया इनपुट्स के आधार पर ही सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ जवानों ने पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में चल रही मुठभेड़ में अब तक 4 आतंकी मार गिराए जा चुके हैं। इन 4 आतंकियों में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 एसपीओ भी शामिल हैं। ये दोनों एसपीओ गुरुवार की शाम सर्विस राइफल लेकर फरार हो गए थे। दोनों पुलवामा के रहने वाले हैं और इनकी पहचान शबीर अहमद और सलमान अहमद के रूप में हुई है। बताया जा रहा है ये चारों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़े हुए थे।

शुक्रवार (जून 7, 2019) को सुरक्षाबलों को मिली जानकारी के अनुसार पता चला कि ये आतंकी रिहायशी इलाके में छिपे हुए है, जिसके बाद कार्रवाई की गई। मारे गए आतंकियों के पास से 3 एके राइफल्स बरामद की गई है।

खबरों के अनुसार ख़ुफ़िया इनपुट्स के आधार पर ही सेना की 44 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप और सीआरपीएफ जवानों ने पुलवामा के लस्सीपोरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था। इसी बीच पंजारण इलाके में आतंकियों ने सेना के जवानों पर फायरिंग कर दी। जिसके बाद सेना ने इलाके को घेरा और जवाबी कार्रवाई शुरू की।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

चार आतंकियों के मारे जाने के बाद भी अभी इलाके में कुछ और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है, इसलिए सर्च ऑपरेशन अभी जारी है। फिलहाल, इलाके में तनाव के कारण इंटरनेट सुविधा को बंद कर दिया गया है और साथ ही सुरक्षा के इंतजामों को भी बढ़ाया गया है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

अमित शाह, राज्यसभा
गृहमंत्री ने कहा कि पिछले वर्ष इस वक़्त तक 802 पत्थरबाजी की घटनाएँ हुई थीं लेकिन इस साल ये आँकड़ा उससे कम होकर 544 पर जा पहुँचा है। उन्होंने बताया कि सभी 20,400 स्कूल खुले हैं। उन्होंने कहा कि 50,000 से भी अधिक (99.48%) छात्रों ने 11वीं की परीक्षा दी है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

114,891फैंसलाइक करें
23,419फॉलोवर्सफॉलो करें
122,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: