ज़िया उर रहमान समेत 4 संदिग्ध गिरफ्तार, ISIS और JuD से हो सकता है संबंध

इनमें से 2 संदिग्धों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने सीलदा रेलवे स्टेशन से देर रात गिरफ्तार किया, जहाँ पुलिस को एक फोन भी मिला। इस फोन में कई तरह की फोटो, वीडियो, जिहाद टेक्स्ट और जिहाद से संबंधित किताबें मिली।

पश्चिम बंगाल में आतंकवाद से संबंधित एक बड़ा मामला सामने आया है। खबर के अनुसार प्रदेश में कोलकाता पुलिस ने 4 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है, जिनमें 3 बांग्लादेशी और 1 भारतीय शामिल हैं। कोलकाता के STF ने दावा किया है कि इन चारों का संबंध इस्लामिक स्टेट (ISIS) और बांग्लादेश के जमात-उद-दावा से है।

इनमें से 2 संदिग्धों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने सीलदा रेलवे स्टेशन से देर रात गिरफ्तार किया, जहाँ पुलिस को एक फोन भी मिला। इस फोन में कई तरह की फोटो, वीडियो, जिहाद टेक्स्ट और जिहाद से संबंधित किताबें मिली। इन दोनों के नाम मोहम्मद ज़ियाउर रहमान उर्फ मोहसिन उर्फ जाहिर अब्बास और मोमुनर राशिद है। इनके 2 अन्य साथियों को हावड़ा रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया गया, जिनमें मोहम्मद सहीन आलम उर्फ अलामिन अपने साथियों की तरह बांग्लादेश का ही है जबकि रोबिउल इस्लाम बंगाल के बीरभूम का रहने वाला है।

दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर के मुताबिक गिरफ्तार हुए तीनों बांग्लादेशी भारत में अपने संगठन के लिए धन जुटाने और बाकी लोगों को अपने संगठन में भर्ती करने के इरादे से आए थे और चौथा संदिग्ध इनकी इस काम में मदद कर रहा था। फिलहाल ये चारों पुलिस की हिरासत में हैं और कोलकाता पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

कमलेश तिवारी, राम मंदिर
हाल ही में ख़बर आई थी कि पाकिस्तान ने हिज़्बुल, लश्कर और जमात को अलग-अलग टास्क सौंपे हैं। एक टास्क कुछ ख़ास नेताओं को निशाना बनाना भी था? ऐसे में इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि कमलेश तिवारी के हत्यारे किसी आतंकी समूह से प्रेरित हों।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

100,990फैंसलाइक करें
18,955फॉलोवर्सफॉलो करें
106,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: