बारामूला में आतंकियों ने एक नागरिक को गोली मारी, CRPF चौकी पर किया हमला

आमतौर पर आतंकी स्थानीय नागरिकों एवं पर्यटकों को निशाना नहीं बनाते हैं। लेकिन, इस घटना ने आतंकियों के बेहद क्रूर चेहरे को उजागर किया है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी लगातार उपद्रव करने के प्रयास कर रहे हैं। शनिवार (मार्च 30, 2019) को आतंकियों ने तीन घटनाओं को अंजाम दिया। शाम 5 बजे लगभग आतंकियों ने बारामूला में एक नागरिक की गोली मारकर हत्या कर दी। आतंकियों ने बारामूला के मुख्य चौक पर इस वारदात को अंजाम दिया। मृतक नागरिक का नाम अर्जुमंद माजिद भट है। एक आम नागरिक की हत्या से हलचल मच गई है। आमतौर पर आतंकी स्थानीय नागरिकों एवं पर्यटकों को निशाना नहीं बनाते हैं। लेकिन, इस घटना ने आतंकियों के बेहद क्रूर चेहरे को उजागर किया है।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों की गोलियों से घायल भट को अस्पताल ले जाया गया था, जहाँ इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई। इससे पहले दहशतगर्दों ने पुलवामा में CRPF की एक पोस्ट पर हमला करने का प्रयास किया, जिसमें एक जवान जख्मी हो गया।

आतंकियों ने दोपहर 03.30 PM के आसपास पुलवामा में SBI शाखा के सामने बनी एक पोस्ट पर ग्रेनेड फेंका था। इस ब्लास्ट में एक CRPF जवान जख्मी हुआ, जिसके बाद तत्काल पुलवामा पुलिस और सेना को वारदात की जानकारी दी गई। इसके बाद मौके पर पहुँचे जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर आतंकियों की तलाश शुरू की।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

इसके अलावा बनिहाल इलाके में एक कार में विस्फोट की खबर भी आई है। सुरक्षा बलों ने आशंका जताई कि यह विस्फोट नजदीक से गुजर रहे CRPF काफिले को निशाना बनाने के उद्देश्य से किया गया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

चीफ़ जस्टिस रंजन गोगोई (बार एन्ड बेच से साभार)
"पारदर्शिता से न्यायिक स्वतंत्रता कमज़ोर नहीं होती। न्यायिक स्वतंत्रता जवाबदेही के साथ ही चलती है। यह जनहित में है कि बातें बाहर आएँ।"

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,393फैंसलाइक करें
22,298फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: