लश्कर के टॉप आतंकी आसिफ को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने किया ढेर

आसिफ ने हाल में सोपोर में फायरिंग की थी, जिसमें फल विक्रेता के परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे। इसमें आसमा जान नाम की एक बच्ची भी शामिल थी। इसके अवाला......

उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बुधवार (सितंबर 11, 2019) को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के के टॉप आतंकी आसिफ को मार गिराया गया। सुरक्षाबलों को सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी।

इसके तुरंत बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया गया। तभी इलाके में छिपे आतंकी ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में मुठभेड़ शुरू हो गई। 

पुलिस के अनुसार इसमें लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडरों में शामिल आतंकी आसिफ को मार गिराने में सफलता मिली। पुलिस ने उसके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद किया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

जानकारी के मुताबिक, आतंकी आसिफ सोपोर में कई नापाक गतिविधियों में शामिल रहा है। बता दें कि, आसिफ ने हाल में सोपोर में फायरिंग की थी, जिसमें फल विक्रेता के परिवार के तीन सदस्य घायल हो गए थे। इसमें आसमा जान नाम की एक बच्ची भी शामिल थी। इसके अवाला, आतंकी आसिफ सोपोर में प्रवासी मजदूर शफी अलाम को गोली मारने के लिए भी जिम्मेदार था।

गौरतलब है कि, इससे पहले सोपोर में पुलिस ने 9 सितंबर को लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकियों को गिरफ़्तार किया था। ये सभी किसी बड़े आतंकी हमले की फ़िराक़ में थे। ये आतंकी राज्य के व्यापारियों को भी लगातार धमका रहे थे। वहीं, कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 5 पाकिस्तानी आतंकियों को भारतीय सेना ने मार गिराया था, जिसका वीडियो भी सेना ने जारी किया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by paying for content

बड़ी ख़बर

नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प
"भारतीय मूल के लोग अमेरिका के हर सेक्टर में काम कर रहे हैं, यहाँ तक कि सेना में भी। भारत एक असाधारण देश है और वहाँ की जनता भी बहुत अच्छी है। हम दोनों का संविधान 'We The People' से शुरू होता है और दोनों को ही ब्रिटिश से आज़ादी मिली।"

ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

92,234फैंसलाइक करें
15,601फॉलोवर्सफॉलो करें
98,700सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: