Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजमोहम्मद शमी पर दहेज़ और यौन-उत्पीड़न के मामले में चार्जशीट दाखिल

मोहम्मद शमी पर दहेज़ और यौन-उत्पीड़न के मामले में चार्जशीट दाखिल

शमी का अपनी पत्नी के साथ विवाद, सोशल मीडिया पर उनके कथित अफेयर की तस्वीरें सामने आने के बाद से ही गहरा गया था।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मुसीबतें बढ़ने वाली हैं क्योंकि कोलकाता पुलिस ने अलीपुर कोर्ट में उनके खिलाफ चार्जशीट पेश की। शमी की पत्नी हसीन जहाँ द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर, शमी पर IPC 498A (दहेज उत्पीड़न) और 354A (यौन उत्पीड़न) के तहत आरोप लगाए गए हैं।

बता दें कि शमी का अपनी पत्नी के साथ विवाद, सोशल मीडिया पर उनके कथित अफेयर की तस्वीरें सामने आने के बाद से ही गहरा गया था। मोहम्मद शमी के दक्षिण अफ्रीका दौरे से लौटने के बाद उनका हसीन जहाँ से विवाद हुआ और जल्द ही यह विवाद सार्वजनिक हो गया था। हसीन जहाँ ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कई फोटो और वॉट्सअप के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए शमी पर लड़कियों के साथ अवैध संबंध रखने का आरोप लगाया था।  

साथ ही पिछले साल हसीन जहाँ ने शमी पर घरेलू हिंसा और यौन शोषण का भी आरोप लगाया था। हालाँकि, शुरुआत में शमी ने इन आरोपों का खंडन किया, यह दावा करते हुए कि यह उनके क्रिकेटिंग करियर को बर्बाद करने की साजिश है।

हसीन जहाँ ने शमी पर मैच फिक्सिंग में लिप्त होने का भी आरोप लगाया था, जिसके बाद बीसीसीआई ने उनका नाम केंद्रीय अनुबंध सूची से वापस ले लिया था। हालाँकि, मैच फिक्सिंग के आरोपों पर आंतरिक जाँच असत्य पाए जाने के बाद, शमी को बीसीसीआई द्वारा ग्रेड ए अनुबंध सूची में बहाल कर दिया गया था।

विश्व कप के ठीक एक महीने पहले, शमी के खिलाफ चार्ज-शीट का दाखिल होना, उस क्रिकेटर के लिए बहुत बड़ा झटका हो सकता है, जिसने भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी के लिए आस लगा रखी हो। फ़िलहाल, मामले की अगली सुनवाई 22 जून को तय की गई है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात में ‘लैंड जिहाद’ ऐसे: हिंदू को पाटर्नर बनाओ, अशांत क्षेत्र में डील करो, फिर पाटर्नर को बाहर करो

गुजरात में अशांत क्षेत्र अधिनियम के दायरे में आने वाले इलाकों में संपत्ति की खरीद और निर्माण की अनुमति लेने के लिए कई मामलों में गड़बड़ी सामने आई है।

‘नागवार हुकूमत… मदीना को बना देगी आवारगी का अड्डा’: सऊदी अरब को ‘मदीना में सिनेमा’ पर भारत-पाक के मुस्लिम भेज रहे लानत

कुछ लोग सऊदी हुकूमत के इस फैसले में इजरायल को घुसा रहे हैं। उनका कहना है कि मदीना पूरे उम्माह का है न कि इजरायल के नौकरों को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,920FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe