Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली में बच्चे की किडनैपिंग का वीडियो वायरल: साजिश के पीछे निकला चाचा का...

दिल्ली में बच्चे की किडनैपिंग का वीडियो वायरल: साजिश के पीछे निकला चाचा का हाथ, माँ ने समय रहते बचाई बच्ची की जान

वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि, एक शख्स एक बच्चे को गोद में लेकर घर से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहा है। उसने हेलमेट पहन रखा है। वह बच्ची को एक काले रंग की बाइक पर बैठाने की कोशिश करता है। जिस पर अपहरणकर्ता का एक और साथी पहले से उसका इंतजार कर रहा होता है। जिसके बाद..........

पूर्वी दिल्ली के शकरपुर क्षेत्र में मंगलवार को दिनदहाड़े एक बच्ची के अपहरण की कोशिश करने का मामला सामने आया है। अपहरणकर्ता अपने मंसूबे में सफल हो जाते मगर माँ ने दिलेरी दिखाते हुए बदमाशों से डट कर मुकाबला किया। अपनी 4 वर्षीय लड़की को बचाने के बाद, महिला ने बदमाशों को भी पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वे भागने में सफल रहे। यह पूरी घटना इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

वायरल वीडियो में आप देख सकते है कि, एक शख्स एक बच्चे को गोद में लेकर घर से बाहर निकलते हुए दिखाई दे रहा है। उसने हेलमेट पहन रखा है। वह बच्ची को एक काले रंग की बाइक पर बैठाने की कोशिश करता है। जिस पर अपहरणकर्ता का एक और साथी पहले से उसका इंतजार कर रहा होता है। जिसके बाद बच्ची की माँ दौड़ते हुए बाहर आती है और अपने बच्चे को अपहरणकर्ता के चंगुल से निकाल लेती है। छीना झपटी में बाइक पर सवार एक बदमाश गिर जाता है। वहीं दूसरा बदमाश यह सब देख भागने लगता है। शोर सुनकर आसपास के रहने वाले लोग भी इकट्ठा हो जाते है, जो फिर अपहरणकर्ताओं को पकड़ने की कोशिश करते है।

वहीं दूसरे वीडियो में देखा जा सकता है कि बदमाश जब बाइक से भाग रहे थे एक शख्स अपनी स्कूटी बीच में लगा देता हैं। जिससे रास्ता बंद हो जाता है। जब अपहरणकर्ता वहाँ से गुजरता है तो वो आदमी उसे धक्का दे देता है। जिसके चलते वह गिर जाता है। जिसके बाद अपहरणकर्ता अपनी जान बचाते हुए बाइक वहीं छोड़ कर फरार हो जाता है। जिस आदमी ने अपनी स्कूटी को सड़क के बीच में रखते हुए बदमाशों को रोकने की कोशिश की थी, वह कार्य पुलिस के लिए काफ़ी मददगार साबित हुआ। क्योंकि पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के लिए बाइक के पंजीकरण नंबर का इस्तेमाल किया।

नवभारत टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, अपहरण की पूरी साजिश बच्चे के चाचा ने रची थी। दरअसल, परिवार में पैसे से जुड़ा कुछ विवाद चल रहा था। इसलिए बच्चे के पिता के भाई ने उसे को अगवा करने की साजिश रची थी। अपनी ही भतीजी को किडनैप करने के लिए उसने दो गुंडों को हायर किया था।

बदमाशों ने पहले घर में जाकर महिला से पानी माँगा। जब वह दो गुंडों के लिए पानी लाने के लिए अंदर गई, तो उन्होंने बच्चे को पकड़ लिया और भागने की कोशिश की। माँ तेजी से गुंडों के पीछे भागी और अपने बच्चे को बदमाशों से छीन लिया और शोर मचा दिया।

इस पूरे वारदात के पीछे चाचा द्वारा की गई साजिश का पता लगने के बाद पुलिस ने बच्चे के चाचा के घर पर छापा मारा था। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस अब दोनों अपहरणकर्ताओं की तलाश करने में जुटी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस: ‘खोजी’ पत्रकारिता का भ्रमजाल, जबरन बयानबाजी और ‘टाइमिंग’- देश के खिलाफ हर मसाले का प्रयोग

दुनिया भर में कुल जमा 23 स्मार्टफोन में 'संभावित निगरानी' को लेकर ऐसा बड़ा हल्ला मचा दिया गया है, मानो 50 देशों की सरकारें पेगासस के ज़रिए बड़े पैमाने पर अपने नागरिकों की साइबर जासूसी में लगी हों।

पिता ने उधार लेकर करवाई हॉकी की ट्रेनिंग, निधन के बाद अंतिम दर्शन भी छोड़ा: अब ओलंपिक में इतिहास रच दी श्रद्धांजलि

वंदना कटारिया के पिता का सपना था कि भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीते। बचपन में पिता ने उधार लेकर उन्हें हॉकी की ट्रेनिंग दिलवाई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,163FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe