Tuesday, September 28, 2021
Homeदेश-समाज16 साल की नाबालिग से 54 साल के अब्दुल लतीफ ने किया निकाह, पुलिस...

16 साल की नाबालिग से 54 साल के अब्दुल लतीफ ने किया निकाह, पुलिस ने 7 को गिरफ्तार किया

निकाह लड़की के माता-पिता की रजामंदी से हुई थी। पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने तत्काल छापेमारी की और सात लोगों को हिरासत में ले लिया।

54 साल के अब्दुल लतीफ ने चार दिन पहले 16 साल की एक नाबालिग से निकाह कर लिया। मूल रूप से केरल से ताल्लुक रखने वाला लतीफ फिलहाल हैदराबाद में रहता है। टाइम्स नाउ की रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें नाबालिग लड़की के माता-पिता भी हैं।

निकाह लड़की के माता-पिता की रजामंदी से हुई थी। पुलिस को जब इसकी भनक लगी तो उन्होंने तत्काल छापेमारी की और सात लोगों को हिरासत में ले लिया।

पुलिस के अनुसार मामले की जाँच जारी है। अभी यह साफ़ नहीं हो पाया है कि लड़की को बरामद किया जा चुका है या नहीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पुलिस प्रेस वार्ता करेगी और उसमें ही आरोपित को मीडिया के सामने लेकर आएगी। 

नाबालिगों की ज़्यादा उम्र के आदमियों की शादी के कई मामले 

ज़्यादा उम्र के व्यक्तियों का नाबालिगों से शादी करना असामान्य नहीं है। पिछले कुछ समय में इस ऐसी घटनाओं की तमाम ख़बरें सामने आई हैं। हाल ही में मदुरै स्थित कोट्टनथम्पट्टी गाँव के ओथापट्टी में 31 साल के टी बालामुर्गन को नाबालिग से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। ऐसी ही एक घटना नवंबर में सामने आई थी, पेरुनगुड़ी स्थित कस्तूरीबाई कॉलोनी के 29 वर्षीय ए सक्तिवेल को 17 साल की नाबालिग से शादी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। 

तेलंगाना में बाल विवाह शासन-प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती साबित हुआ है। 2019 में आई रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शहर की पुलिस ने 14 महीने में 51 ऐसे बच्चों को बरामद किया था जिनकी शादी हो गई थी।    

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सरफ़रोशी की तमन्ना… जो आजकल AC की हवा के साथ आती है, ताली ठोकते हुए जाती है: AAP की खुशी में अर्चना का...

दिल्ली के CPI दफ्तर में नेता गर्मी से बेहाल हैं और अब राहुल गाँधी AC की हवा खा रहे हैं, जो कन्हैया कुमार अपने साथ लेकर आए हैं।

नेपाल से लगे जिलों में 2.5 गुना बढ़े मुस्लिम, 2 साल में ही 400 मदरसे-मस्जिद: उत्तराखंड में ‘डेमोग्राफिक चेंज’ को लेकर रिपोर्ट में दावा

उत्तराखंड के सीमावर्ती इलाकों के अलावा यूपी के कई क्षेत्रों को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया था। बताया गया था कि नेपाल सीमा वाले क्षेत्र में 400 से अधिक मजहबी संस्थान खुले।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,914FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe