Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजJ&K: तहरीक-ए-हुर्रियत अध्यक्ष अशरफ सेहराई गिरफ्तार, बेटा था हिजबुल आतंकी

J&K: तहरीक-ए-हुर्रियत अध्यक्ष अशरफ सेहराई गिरफ्तार, बेटा था हिजबुल आतंकी

सेहराई 2018 के मार्च में मजलिस-ए-शोरा द्वारा तहरीक-ए-हुर्रियत के कार्यकारी अध्यक्ष चुने गए थे। कुछ समय बाद उन्हें अध्यक्ष चुन लिया गया था। 1965 में मोहम्मद अशरफ़ सेहराई को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते उन्हें पहली बार जेल जाना पड़ा था।

जम्मू कश्मीर पुलिस ने अलगाववादी नेता अशरफ सेहराई को गिरफ्तार किया है। सेहराई को रविवार (12 जुलाई 2020) को सुबह 5 बजे श्रीनगर स्थित उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। 

सेहराई तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष हैं। वे हुर्रियत के इतिहास में चुनाव के माध्यम से चुने जाने वाले पहले पहले नेता हैं। इसके अलावा प्रतिबंधित संगठन जमात-ए-इस्लामी के कुछ सदस्य भी हिरासत में लिए गए हैं। सभी पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुखिया दिलबाग सिंह ने इसकी पुष्टि की है। 

सेहराई 2018 के मार्च में मजलिस-ए-शोरा द्वारा तहरीक-ए-हुर्रियत के कार्यकारी अध्यक्ष चुने गए थे। कुछ समय बाद उन्हें अध्यक्ष चुन लिया गया था। 1965 में मोहम्मद अशरफ़ सेहराई को देश विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के चलते उन्हें पहली बार जेल जाना पड़ा था। 1959 में सैयद अली शाह गिलानी के सहयोगी के रूप में सक्रिय हुआ था।  

सेहराई का बेटा जुनैद प्रबंधन की पढ़ाई के दौरान हिजबुल का आतंकी बन गया था। कुछ दिन पहले ही श्रीनगर में एक मुठभेड़ में वह मारा गया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कर्ज में डूबा, 4 साल से एडमिशन नहीं: दामाद के परिवार का मेडिकल कॉलेज, दरियादिल हुई भूपेश बघेल सरकार

दामाद के परिवार से जुड़े मेडिकल कॉलेज पर सरकारी दरियादिली को लेकर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सवालों के घेरे में हैं।

मेडिकल कॉलेजों में OBC को 27%, EWS को 10% आरक्षण: MBBS में 56% और पीजी में 80% की वृद्धि – मोदी सरकार का ऐतिहासिक...

केंद्र सरकार द्वारा आरक्षण के फैसले को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि यह सामाजिक न्याय का नया प्रतिमान बनाने में मदद करेगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,836FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe