Tuesday, September 28, 2021
Homeदेश-समाजदिल्ली का 'बदनाम' रिकॉर्ड अब होगा पुणे के नाम: तेजी से बढ़ रहा कोरोना...

दिल्ली का ‘बदनाम’ रिकॉर्ड अब होगा पुणे के नाम: तेजी से बढ़ रहा कोरोना वायरस, एक दिन में 4000 नए पॉजिटिव केस

पुणे कोरोनो वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित शहर के रूप में उभर रहा है। दिल्ली में अब तक कुल 1,71,366 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जबकि पुणे में यह संख्या अभी तक 1,69,448 हो गई है।

महाराष्ट्र के पुणे में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यहाँ की स्थिति इस हद तक बदतर हो गई है कि अब यह भारत में सबसे अधिक कोरोना से प्रभावित शहर बनता जा रहा है। रविवार 30 अगस्त तक के आँकड़ों के मुताबिक पुणे में शनिवार को लगभग 4,000 नए कोविड-19 पॉजिटिव मामले दर्ज किए गए हैं।

कोरोना वायरस के शुरुआती दौर से सबसे ज्यादा संक्रमण से प्रभावित हुए मुंबई को भी पुणे ने पीछे छोड़ दिया है। अब तक भारत के कुल कोरोना वायरस मामलों में महाराष्ट्र का योगदान 21% से अधिक है। भारत में कोरोनो वायरस के कारण होने वाली कुल मौतों में लगभग 40% मौतें महाराष्ट्र में हुई है। जिसमें सबसे अधिक मुंबई के लोगों की जान इस जानलेवा महामारी के चलते गई है।

पुणे कोरोनो वायरस से सबसे बुरी तरह प्रभावित शहर के रूप में उभर रहा है। संभावना है कि पुणे एक या दो दिनों में दिल्ली से आगे निकल जाएगा। दिल्ली में अब तक कुल 1,71,366 कोरोना वायरस पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जबकि पुणे में यह संख्या अभी तक 1,69,448 हो गई है।

चीन के वुहान शहर से फैले इस महामारी ने दुनिया भर में 2.5 करोड़ लोगों को संक्रमित किया है। लगभग 8.4 लाख से अधिक लोग इस महामारी के चलते अपनी जान से हाथ धो बैठे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जानिए ‘राजपूत सम्राट मिहिर भोज’ को लेकर क्या कहता है इतिहास: जाति नहीं, क्षेत्र था गुर्जर?

सम्राट मिहिर भोज के क्षत्रिय होने के पीछे कौन से तथ्य व सबूत हैं, जिसके आधार पर उन्हें 'राजपूत' कहा जा सकता है, 'गुर्जर' नहीं? आइए, देखते हैं।

‘पूरी दुनिया में अल्लाह की निजामियत कायम करनी है’: IAS इफ्तिखारुद्दीन पर धर्मांतरण को बढ़ावा देने के आरोप, 3 वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश स्थित कानपुर के वरिष्ठ IAS इफ्तिखारुद्दीन के वीडियोज वायरल हुए, जिसमें वो कथित रूप से इस्लामी धर्मांतरण को बढ़ावा देते दिख रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,837FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe