Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाज'...बहुत नंगी लड़कियाँ देखी हैं’: बॉलीवुड के 9 हाई प्रोफाइल पर मॉडल ने कराई...

‘…बहुत नंगी लड़कियाँ देखी हैं’: बॉलीवुड के 9 हाई प्रोफाइल पर मॉडल ने कराई FIR; रेप, काम के बदले उत्पीड़न का आरोप

पुलिस ने मॉडल की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376 (एक ही महिला से बार-बार बलात्कार करना) और 354 (छेड़छाड़) के तहत एफआईआर दर्ज की है।

28 वर्षीय पूर्व मॉडल ने बॉलीवुड की नौ हस्तियों के खिलाफ बांद्रा थाने में रेप और छेड़छाड़ की शिकायत दर्ज कराई है। आरोपियों में अभिनेता-निर्माता जैकी भगनानी, फोटोग्राफर कॉलस्टन जूलियन, टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी क्वान एंटरटेनमेंट के संस्थापक अनिर्बान ब्लाह और टी-सीरीज के कृष्ण कुमार शामिल हैं।

मॉडल ने दावा किया है कि कथित यौन उत्पीड़न 2014 और 2019 की अवधि के बीच उसे एक्टिंग का काम दिलाने के बहाने हुआ था। इससे उसे मानसिक आघात पहुँचा।

पुलिस ने जैकी भगनानी, 8 अन्य के खिलाफ दर्ज किया रेप, छेड़छाड़ का केस

पुलिस ने मॉडल की शिकायत के आधार पर आईपीसी की धारा 376 (एक ही महिला से बार-बार बलात्कार करना) और 354 (छेड़छाड़) के तहत एफआईआर दर्ज की है। इस मामले में आगे की जाँच की जा रही है।

एफआईआर में शामिल अन्य नाम निखिल कामत, शील गुप्ता, अजीत ठाकुर, गुरुज्योत सिंह, कृष्ण कुमार और विष्णु इंदुरी हैं। मॉडल ने दावा किया कि वह कई मौकों पर आरोपी से मिली थीं। एफआईआर में उल्लेख किया गया है कि कॉलस्टन जूलियन द्वारा उसके साथ रेप किया गया था जबकि अन्य पर शिकायतकर्ता द्वारा छेड़छाड़ का आरोप लगाया गया है।

जैकी भगनानी मशहूर निर्माता वाशु भगनानी के बेटे हैं। उन्होंने 2009 में आई फिल्म ‘कल किसने देखा’ में लीड एक्टर के रूप में रुपहले पर्दे पर अपनी पहली भूमिका निभाई थी। इसके बाद से, उन्होंने कई सफल फिल्मों का निर्माण किया है।

वहीं, निर्माता अजीत ठाकुर ने पूर्व मॉडल के दावों का खंडन किया है और उसके ऊपर ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया है। अपने वकील के माध्यम से ईटाइम्स को दिए एक बयान में, ठाकुर ने कहा, “मेरे खिलाफ लगाए गए आरोप झूठे, दुर्भावनापूर्ण और प्रेरित हैं। यह मेरी प्रतिष्ठा को धूमिल करने के प्रयास के अलावा और कुछ नहीं है। वास्तव में, मेरे पास सबूत हैं जो इंगित करते हैं कि शिकायतकर्ता कई अन्य लोगों के साथ ही मुझे भी ब्लैकमेल करने का प्रयास कर रही थी और जब उसके प्रयास विफल हो गए, तो उसने आधारहीन आरोपों के साथ एफआईआर दर्ज करने का सहारा लिया। मैं उसके खिलाफ सभी आवश्यक कानूनी कार्रवाई करूँगा और मुझे यकीन है कि सच्चाई की जीत होगी।”

मॉडल ने फोटोग्राफर के खिलाफ दर्ज कराई रेप की शिकायत

मॉडल ने 12 अप्रैल 2021 को सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए ये आरोप लगाया था कि एक प्रोजेक्ट पर काम करने के दौरान उसे शारीरिक और भावनात्मक रूप से प्रताड़ित किया गया था। उसने एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को इस मामले में पत्र लिखकर आरोपित फोटोग्राफर के खिलाफ यौन उत्पीड़न और मारपीट का केस दर्ज करने की माँग की। बांद्रा पुलिस ने 26 मई को मामले में एफआईआर दर्ज की। पुलिस सूत्रों के अनुसार, मॉडल ने अपनी शिकायत में कहा कि फोटोग्राफर जूलियन ने उसका फायदा उठाते हुए 2014 से 2018 के बीच बांद्रा में रेप किया था।

मॉडल ने 10 मई 2021 को डिप्टी कमिश्नर (जोन एक्स, एमआईडीसी, अंधेरी ईस्ट) को लिखे पत्र में कहा था, “वह आदमी जिसने कई मॉडलों और अभिनेत्रियों के साथ ठीक उसी तरह से मारपीट की है, जैसे एक साइको सीरियल किलर करता है, लेकिन कोई भी उस पर चर्चा नहीं करना चाहता क्योंकि उसका काम अच्छा है? मारपीट को छोड़ दें तो उस मानसिक और मनोवैज्ञानिक आघात पर विचार करें, जो उसने वर्षों से झेले हैं। एमएफ ने मुझे बहुत समय पहले ब्लॉक कर दिया था और कभी भी मेरी कोई भी तस्वीर पोस्ट नहीं की थी, न किसी मैगजीन में छपवाई। इसलिए मैंने सोचा कि शायद यही सही समय है उनके “स्त*” की सराहना करने का।”

इसके अलावा मॉडल ने 12 अप्रैल को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा था कि उन्हें फैशन इवेंट्स और पार्टियों में शामिल होना इसलिए बंद करना पड़ा था क्योंकि वह जहाँ भी जाती थीं, वो (जूलियन) मिलता था, परेशान करता था और कहता था कि इस लड़के से बात मत करो, उससे बात मत करो।”

फोटोग्राफर ने आरोपों को नकारा

हालाँकि, फोटोग्राफर जूलियन ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए आरोपों को झूठा करार दिया है। जूलियन ने लिखा, “मेरे संज्ञान में आया है कि एक सोशल मीडिया पोस्ट और उसके आधार पर न्यूज आर्टिकल किया जा रहा है। इनमें मेरे खिलाफ पूरी तरह से झूठे और द्वेषपूर्ण आरोप लगाए गए हैं। मेरे वकील आधिकारिक प्रक्रिया का पालन कर रहे हैं और कानूनी रूप से इन हालातों का जवाब दे रहे हैं।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पेगासस: ‘खोजी’ पत्रकारिता का भ्रमजाल, जबरन बयानबाजी और ‘टाइमिंग’- देश के खिलाफ हर मसाले का प्रयोग

दुनिया भर में कुल जमा 23 स्मार्टफोन में 'संभावित निगरानी' को लेकर ऐसा बड़ा हल्ला मचा दिया गया है, मानो 50 देशों की सरकारें पेगासस के ज़रिए बड़े पैमाने पर अपने नागरिकों की साइबर जासूसी में लगी हों।

पिता ने उधार लेकर करवाई हॉकी की ट्रेनिंग, निधन के बाद अंतिम दर्शन भी छोड़ा: अब ओलंपिक में इतिहास रच दी श्रद्धांजलि

वंदना कटारिया के पिता का सपना था कि भारतीय महिला हॉकी टीम ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीते। बचपन में पिता ने उधार लेकर उन्हें हॉकी की ट्रेनिंग दिलवाई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,163FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe