CCTV कैमरे में कुतिया के साथ रेप करता कैद हुआ तौफीक अहमद, घर पहुँची मुंबई पुलिस तो यूपी भागा: FIR दर्ज

कुतिया के साथ रेप करता कैमरे में कैद हुआ तौफीक अहमद (फोटो साभार: TOI)

मुंबई में कुत्ते के साथ रेप का एक और मामला सामने आया है। इस बार इस तरह की वारदात सांताक्रुज के कलीना से सामने आई है। कुतिया के साथ रेप के आरोपित की पहचान 20-25 वर्ष के तौफीक अहमद के तौर पर हुई है। CCTV सर्विलांस कैमरे में ये घटना कैद हो गई। इस मामले में ‘अप्राकृतिक सेक्स’ के आरोप में FIR दर्ज की गई है। वकोला पुलिस थाने में FIR दर्ज की गई है।

पशु अधिकार संस्था ‘एनिमल रेस्क्यू एंड केयर ट्रस्ट (ARAC)’ के अध्यक्ष सविता महाजन ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को बताया कि आरोपित तौफीक अहमद के खिलाफ उन्होंने वकोला थाने में FIR दर्ज कराई है। इस आपराधिक वारदात की CCTV फुटेज सहित संस्था ने सभी इलेक्ट्रॉनिक सबूत भी पुलिस को उपलब्ध कराए हैं। सविता ने अस्सिस्टेंट कमिश्नर ऑफ पुलिस (ACP) सुधीर कुकडलकर को भी धन्यवाद दिया।

उन्होंने कहा कि पुलिस इंस्पेक्टर मिथुन पाटिल ने भी इस मामले की FIR दर्ज कराने में पूरा सहयोग दिया। जहाँ ये घटना हुई, वहाँ प्राइवेट कार को पार्क किया जाता है। चूँकि वहाँ एक समय में कई कार होते हैं, इसीलिए गाड़ियों के पार्ट-पुर्जे की चोरी रोकने के लिए CCTV सर्विलांस कैमरे लगाए गए। उन्हीं कैमरों में तौफीक को चीनो नामक कुतिया का रेप करते हुए पाया गया। वह एक हॉकर है जो उस इलाके में ब्रेड बेचता है।

थाने में FIR दर्ज होने के बाद पुलिस उसके स्थानीय पते पर उसे पकड़ने के लिए गई, लेकिन वहाँ पता चला कि वो अपने पैतृक घर के लिए निकल चुका है जो उत्तर प्रदेश में स्थित है। IPC की धारा-377 (अप्राकृतिक सेक्स) के तहत FIR दर्ज हुई है। सविता महाजन ने पुलिस से निवेदन किया है कि आरोपित को जल्द से जल्द पकड़ा जाए। मुंबई पुलिस इसके लिए यूपी पुलिस से संपर्क कर रही है।

हाल ही में मुंबई से ही अहमद शाह नामक बुजुर्ग को मादा कुत्ते के साथ रेप के आरोप में धरा गया था। पूछताछ के दौरान 68 वर्षीय आरोपित ने खाने का लालच देकर रात के 3-4 बजे के बीच 30-40 कुत्तों के साथ रेप करने की बात कही थी। आरोपित ने कहा था कि वह जानवरों को खाना देता है और उनके साथ रेप करता है, इसमें यदि जानवरों को कोई आपत्ति नहीं है तो यह क्राइम नहीं है।

ऑपइंडिया स्टाफ़: कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया