Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजमुहर्रम के जुलूस में गूँजा 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' और 'हिंदुस्तान मुर्दाबाद', मचाया उपद्रव

मुहर्रम के जुलूस में गूँजा ‘पाकिस्तान ज़िंदाबाद’ और ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’, मचाया उपद्रव

मुहर्रम का जुलूस जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, उसमें शामिल मुस्लिम उपद्रव करते गए। मुस्लिम युवकों ने दुकानों को नुक़सान पहुँचाया, सड़क किनारे खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की और लगातार पत्थरबाजी करते रहे।

बिहार के पश्चिम चम्पारण जिले में ताजिया जुलूस के दौरान मुस्लिमों की जलूस में कई शरारती तत्वों ने भारत को अपशब्द कहे और पाकिस्तान समर्थक में नारे लगाए। मामला नरकटियागंज शहर का है। ताजिया जुलूस को लेकर प्रशासन पहले से ही सतर्क था। पुलिस को भी अलर्ट रखा गया था, क्योंकि इलाक़ा पहले से ही संवेदनशील रहा है। मुहर्रम का जुलूस जैसे ही शहर के आर्य समाज चौक पर पहुँचा, बवाल मच गया।

‘हिंदुस्तान’ के स्थानीय संस्करण में छपी ख़बर

आर्यसमाज चौक पर हमेशा की तरह कुछ लोग बातचीत कर रहे थे। जैसे ही मुस्लिमों ने उन्हें देखा, वे ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ का नारा लगाने लगे। मुहर्रम के जुलूस में लोगों ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए। इससे हिन्दू आक्रोशित हो गए। आक्रोशित हिन्दुओं ने इसका विरोध किया। विरोध करने पर उग्र मुस्लिमों ने पत्थरबाजी की, जिसके बाद दोनों समुदायों के बीच संघर्ष का माहौल पैदा हो गया।

स्थानीय युवक ने मुहर्रम के दौरान हुए संघर्ष का वीडियो पोस्ट किया

मुहर्रम के जुलूस में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ और ‘हिंदुस्तान मुर्दाबाद’ नारा लगाए जाने की ख़बर सुनते ही हिन्दू पक्ष के अन्य गुट भी वहाँ पर आए और उन्होंने कड़ा विरोध दर्ज कराया। विरोध के बावजूद मुस्लिम पक्ष के शरारती तत्व नारा लगाते रहे। पत्थरबाजी के बीच पुलिस ने मोर्चा संभाला, लेकिन उससे पहले दुकानों से लेकर सड़क तक तोड़फोड़ की जा चुकी थी। झड़प के दौरान सड़क पर पड़े साइकिलों तक को नहीं बख्शा गया और जम कर तोड़फोड़ मचाई गई।

मुहर्रम का जुलूस जैसे-जैसे आगे बढ़ता गया, उसमें शामिल मुस्लिम उपद्रव करते गए। मुस्लिम युवकों ने दुकानों को नुक़सान पहुँचाया, सड़क किनारे खड़े वाहनों में तोड़फोड़ की और लगातार पत्थरबाजी करते रहे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मेरी रगों में मुस्लिम खून है’ – सुनील दत्त को संजय दत्त का जवाब… और वो किताब, जिसे भेजा गया लीगल नोटिस

किताब के लेखक के मुताबिक संजय दत्त ने कहा था, “क्योंकि मेरी रगों में मुस्लिम खून है और शहर में जो रहा है, उसे मैं सहन नहीं कर सका।”

रेप पीड़िता को कॉल- दिल्ली से आया हूँ, राहुल गाँधी ने भेजा है, मामला सुलझाना है: रिपोर्ट में दावा, कॉन्ग्रेस MLA का बेटा है...

कॉन्ग्रेस विधायक के बेटे पर लगे रेप के आरोप में एक ऑडियो वायरल हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार ऑडियो में पीड़िता से एक शख्स मामले को सुलझाने की बात करते हुए राहुल गाँधी से जुड़े होने का दावा कर रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,802FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe