Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजजम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन रोकने पहुँची पुलिस टीम पर ईंट-पत्थरों से...

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन रोकने पहुँची पुलिस टीम पर ईंट-पत्थरों से हमला, 35 के खिलाफ FIR दर्ज

पूर्व सरपंच सहित 35 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने, पुलिस दल पर हमला करने और कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने एफआईआर में धारा 188, 353, 323, 336, 269,2 71 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही पुलिस अब इस मामले की जाँच में जुट गई है। हालाँकि अभी तक किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन की समय सीमा को बढ़ाकर 3 तक मई कर दिया है। वहीं जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में लॉकडाउन का उल्लघंन करने की सूचना पर पहुँची पुलिस टीम पर लोगों ने ईट-पत्थरों से हमला कर दिया। हमले में एक पुलिसकर्मी जख्मी हो गया। वहीं अब जम्मू पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पूर्व सरपंच सहित 35 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

अमर उजाला की खबर के मुताबिक देश में लॉकडाउन की समय सीमा बढ़ने के बाद भी पुंछ जिले की मंडी तहसील के बेदार गाँव में सड़क निर्माण का कार्य चल रहा था। इसकी जानकारी जब इलाका पुलिस को हुई तो वह अपनी टीम के साथ गाँव में पहुँच गई। जहाँ पता चला कि एक पूर्व सरपंच लोगों को लेकर सड़क के निर्माण कार्य में लगाया हुआ था।

पुलिस ने इसका विरोध करते हुए पूर्व सरपंच को लॉकडाउन का हवाला देते हुए तत्काल प्रभाव से कार्य बंद करने को कहा। इसके बाद पुलिस ने काम बंद कराके पूर्व सरपंच को साथ थाने चलने को कहा। इस पर सहमति जताते हुए पूर्व सरपंच पुलिस के साथ चल दिया। इसी बीच सामने से दर्जनों की संख्या में लोग एकत्र होकर पूर्व सरपंच को थाने ले जाने का विरोध करने लगे।

इस पर पुलिस ने विरोध कर रहे लोगों को कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने और देखते ही देखते पुलिस के खिलाफ नारेबाजी के साथ विरोध कर रहे लोगों ने ईंट-पत्थरों से पथराव शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस टीम अपनी जान बचाकर वहाँ से मंडी थाने पहुँची। इतना ही नहीं पथराव में कई पुलिसकर्मी जख्मी भी हो गए। विरोध करने वालों में महिलाएँ भी शामिल थीं।

इसके बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए बेदार के पूर्व सरपंच सहित 35 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन का उल्लंघन करने, पुलिस दल पर हमला करने और कानूनी कार्रवाई में बाधा डालने के आरोप में पुलिस ने एफआईआर में धारा 188, 353, 323, 336, 269,2 71 और 147 के तहत मामला दर्ज किया है। साथ ही पुलिस अब इस मामले की जाँच में जुट गई है। हालाँकि अभी तक किसी भी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुजरात के दुष्प्रचार में तल्लीन कॉन्ग्रेस क्या केरल पर पूछती है कोई सवाल, क्यों अंग विशेष में छिपा कर आता है सोना?

मुंद्रा पोर्ट पर ड्रग्स की बरामदगी को लेकर कॉन्ग्रेस पार्टी ने जो दुष्प्रचार किया, वह लगभग ढाई दशक से गुजरात के विरुद्ध चल रहे दुष्प्रचार का सबसे नया संस्करण है।

‘मुंबई डायरीज 26/11’: Amazon Prime पर इस्लामिक आतंकवाद को क्लीन चिट देने, हिन्दुओं को बुरा दिखाने का एक और प्रयास

26/11 हमले को Amazon Prime की वेब सीरीज में मु​सलमानों का महिमामंडन किया गया है। इसमें बताया गया है कि इस्लाम बुरा नहीं है। यह शांति और सहिष्णुता का धर्म है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,782FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe