Thursday, September 16, 2021
Homeदेश-समाजडूब गई दिल्ली: बारिश में एक साथ नाले में बह गई झुग्गियाँ, देखें Video

डूब गई दिल्ली: बारिश में एक साथ नाले में बह गई झुग्गियाँ, देखें Video

वीडियो में कई लोग चीखते चिल्लाते हुए नज़र आ रहे हैं। वह कह रहे हैं कि घरों को जल्दी से खाली कर दो, जल्दी निकलो। बारिश के इस बहाव में झुग्गियाँ बह जाने के बाद भी लोग चीखते हुए सुने जा सकते हैं। कई लोगों का कहना है कि बारिश में उनका लगभग सब कुछ बह गया है।

दिल्ली में भारी बारिश की वजह से जगह-जगह भीषण जलजमाव हो गया। एक नाले के पास मौजूद लगभग 10 झुग्गियाँ बह गईं। हादसा आईटीओ स्थित अन्ना नगर में हुआ। नाले के पास 10 झुग्गियाँ मौजूद थीं जो बारिश के तेज बहाव में बह गईं।   

इन झुग्गियों के नज़दीक ही WHO के मुख्यालय का निर्माण हो रहा है। ठीक इसी जगह पर जलभराव भी हुआ था। जिसकी वजह से वहाँ स्थित नाले में ओवरफ्लो हुआ और यह इतना बड़ा हादसा हो गया। उस इलाके में स्थित तमाम घरों में अभी तक पानी भरा हुआ है।

घटना के वीडियो में कई लोग चीखते चिल्लाते हुए नज़र आ रहे हैं। वह कह रहे हैं कि घरों को जल्दी से खाली कर दो, जल्दी निकलो। बारिश के इस बहाव में झुग्गियाँ बह जाने के बाद भी लोग चीखते हुए सुने जा सकते हैं। कई लोगों का कहना है कि बारिश में उनका लगभग सब कुछ बह गया है।   

इसके कुछ ही समय पहले ख़बर आई थी कि बारिश का असर मिंटो ब्रिज पर भी हुआ है। इस ब्रिज के नीचे इतना पानी भर गया कि एकऑटो ड्राइवर फँस गया। बाद में उसकी मौत हो गई। मिंटो रोड पर एक और हादसा हुआ था जिसमें जलभराव की वजह से डीटीसी बस फँस गई थीl हालांकि इस घटना में किसी की जान नहीं गई और चालक भी भी सुरक्षित रूप से निकाल लिया गया थाl इसके अलावा दिल्ली के अन्य इलाकों से भी जलभराव की ख़बरें सामने आई थीं। इन ऐसी ख़बरें राजधानी में बारिश का सामना करने के लिए सारी सरकारी तैयारियों की पोल खोलती हैं।    

   After the rain, the rain in Delhi, some of the houses were washed away together,

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

प्राचीन महादेवम्मा मंदिर विध्वंस मामले में मैसूर SP को विहिप नेता ने लिखा पत्र, DC और तहसीलदार के खिलाफ कार्रवाई की माँग

विहिप के नेता गिरीश भारद्वाज ने मैसूर के उपायुक्त और नंजनगुडु के तहसीलदार पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए SP के पास शिकायत दर्ज कराई है।

कोहाट दंगे: खिलाफ़त आंदोलन के लिए हुई ‘डील’ ने कैसे करवाया था हिंदुओं का सफाया? 3000 का हुआ था पलायन

10 सितंबर 1924 को करीबन 4000 की मुस्लिम भीड़ ने 3000 हिंदुओं को इतना मजबूर कर दिया कि उन्हें भाग कर मंदिर में शरण लेनी पड़ी। जो पीछे छूटे उन्हें मार डाला गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,733FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe