Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजवीर सिंह निकला हनीफ खान: बंधक बनाकर दो महीने तक किया रेप, जबरन इस्लाम...

वीर सिंह निकला हनीफ खान: बंधक बनाकर दो महीने तक किया रेप, जबरन इस्लाम कबूल करवाया

शक होने पर युवती ने आरोपित युवक से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि वह वीर सिंह नहीं, बल्कि हनीफ खान है। इसके बाद आरोपित और उसके परिजनों ने महिला को डराया-धमकाया और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी देकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया।

राजस्थान से एक चौंकाने वाला मामला हाल ही में सामने आया है। हनीफ खान नाम के एक युवक ने हिंदू बनकर विवाहिता से फेसबुक पर दोस्ती की। फिर उसे झॉंसे में लेकर बाड़मेर ले गया। वहॉं उसका जबरन धर्मांतरण कराया गया। साथ ही दो महीने तक बंधक बनाकर दुष्कर्म किया।

पीड़िता राजस्थान के ही उदयपुर जिले की रहने वाली है। एनबीटी की खबर के मुताबिक पीड़ित महिला उदयपुर जिले के सलूम्बर उपखंड में गींगला क्षेत्र की रहने वाली है। उसने बताया कि सोशल मीडिया के जरिए आरोपित हनीफ खान से उसकी जान-पहचान हुई। इस दौरान उसने अपना नाम वीर सिंह बताया था।

फेसबुक पर दोस्ती के कुछ दिनों बाद दोनों की फोन पर बात होने लगी। आरोपित युवक शादी का झॉंसा देकर उसे बाड़मेर स्थित अपने गाँव भटाला लेकर चला गया। वहॉं उसे प्रताड़ित करने लगा। पीड़िता को आरोपित युवक के परिजनों के पहनावे और बोल-चाल से उनके धर्म पर शक हुआ।

शक होने पर युवती ने आरोपित युवक से पूछा तो उसने स्वीकार किया कि वह वीर सिंह नहीं, बल्कि हनीफ खान है। इसके बाद आरोपित और उसके परिजनों ने महिला को डराया-धमकाया और उसकी बेटी को जान से मारने की धमकी देकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया।

आरोपित ने महिला को 2 महीने तक घर में ही बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। इतना ही नहीं युवक के परिजनों ने भी महिला के साथ संबंध बनाने की कोशिश की। लॉकडाउन में ढील मिलते ही पीड़ित महिला आरोपितों के चुंगल से अपनी बेटी के साथ भाग निकली और उदयपुर पहुँची गई। घर पहुँची पीड़िता ने परिजनों को आपबीती सुनाई।

इसके बाद परिजनों ने आरोपित युवक और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस की ओर से की गई कार्रवाई के बाद सोमवार (8 जून, 2020) को उदयपुर की अदालत में पीड़िता के धारा 164 के तहत बयान दर्ज किए गए हैं।

आपको बता दें कि पीड़ित महिला पहले से शादीशुदा थी और अपने पति से अलग अपने मायके में रहती थी। उसकी तीन साल की एक बेटी भी है। पति अहमदाबाद में हलवाई का कार्य करता है।

दैनिक जागरण की खबर के मुताबिक पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई ने बताया कि गींगला थाने में युवक और उसके परिजनों के खिलाफ धारा 366, 376, 376 ए / 511 और 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जाँच थाना अधिकारी रमेशचंद्र को सौंपी गई है। युवती के मोबाइल नंबर के आधार पर युवक को ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही एक टीम बाड़मेर भेजी जाएगी।

ऐसा ही एक मामला राजस्थान के राजसमंद जिले से भी सामने आया है। पुलिस ने बलात्कार, अश्लील वीडियो बनाने, ब्लैकमेल करने के आरोप में रियाज और उसके दो साथियों सुलेमान मोहम्मद और उसके अनवर को गिरफ्तार किया है। घटना देवगढ़ पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले लसानी गाँव की है। रियाज ने पिंटू बनकर पीड़िता के साथ मेलजोल बढ़ाया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रसगुल्ला के कारण राजदीप ने बंगाल हिंसा पर नहीं पूछा सवाल: TheLallantop के शो में कबूली बात, देखें वीडियो-समझें पत्रकारिता

राजदीप सरदेसाई ने कहा कि उन्होंने CM ममता बनर्जी से बंगाल हिंसा पर इसीलिए सवाल नहीं पूछे, क्योंकि ऐसा करने पर उन्हें रसगुल्ला नहीं मिलता।

जम्मू-कश्मीर में अब पत्थरबाजाें, देशद्रोहियों को नहीं मिलेगी सरकारी नौकरी और पासपोर्ट: सरकार का आदेश, सर्कुलर जारी

पत्थरबाजों और देश विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने वाले लोगों को ना तो सरकारी नौकरी दी जाएगी और न ही उनके पासपोर्ट का वेरिफिकेशन किया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,434FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe