Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजहाथरस में चोरी का खुलासा: 1.5 साल पहले चोरी की गई अष्टधातु की 3...

हाथरस में चोरी का खुलासा: 1.5 साल पहले चोरी की गई अष्टधातु की 3 मूर्तियाँ बरामद, 4 गिरफ्तार, 2 अवैध तमंचे बरामद

पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुरदिल नगर मंदिर से चोरी हुई करोड़ों रुपए की अष्टधातु की तीन मूर्तियों को बरामद कर लिया गया है। साथ ही घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर प्रदेश में हाथरस जिले के सिकंदरामऊ थाना क्षेत्र के पूर्दिल नगर कस्बे में स्थित सैकड़ों वर्ष प्राचीन ठाकुर मुरली मनोहर जी के मंदिर से 28 नवंबर 2019 की रात को डकैतों ने धावा बोलकर सैकड़ो वर्ष पुरानी करोड़ों रुपए की अष्ट धातु की मूर्तियाँ लूट ली थी। पुलिस ने अब इस मामले का खुलासा करते हुए चार आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। यूपी पुलिस ने ट्वीट करते हुए इसकी जानकारी दी।

जानकारी के अनुसार, इस घटना के बाद खुलासे के लिए हाथरस पुलिस के साथ SOG और STF भी लगीं थीं लेकिन सफलता नहीं मिल पाई थी। वहीं क्षेत्रीय लोगों द्वारा भी कई महीने तक मूर्तियों की बरामदगी के लिए आंदोलन भी किया गया था लेकिन मूर्तियाँ बरामद नहीं हुईं। अब पुलिस अधीक्षक हाथरस द्वारा नए सिरे से तेज तर्रार इंस्पेक्टर जगदीश चन्द्र के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। इसके बाद से ही मूर्तियों की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए गए।

अष्टधातु की तीन मूर्तियाँ बरामद की गईं

पुलिस अधीक्षक हाथरस विनीत जायसवाल ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि पुरदिल नगर मंदिर से चोरी हुई करोड़ों रुपए की अष्टधातु की तीन मूर्तियों को बरामद कर लिया गया है। साथ ही घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया है। बरामद की गई मूर्तियों में एक राधा जी की, एक कृष्ण जी की और एक लड्डू गोपाल जा की मूर्तियाँ हैं।

2 अवैध तमंचे और कारतूस बरामद हुए हैं। इस गुड वर्क को अंजाम देने वाली पुलिस टीम को 25 हजार रुपए के नगद इनाम देने की घोषणा की गई है। यूपी पुलिस ने बताया कि यह मूर्ति लगभग 19वीं सदी की है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानसिक-शारीरिक शोषण से धर्म परिवर्तन और निकाह गैर-कानूनी: हिन्दू युवती के अपहरण-निकाह मामले में इलाहाबाद HC

आरोपित जावेद अंसारी ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ बने कानून के तहत हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था।

गोविंद देव मंदिर: हिंदू घृणा के कारण औरंगजेब ने जिसे आधा ढाह दिया… और उसके ऊपर इस्लामिक गुंबद बना नमाज पढ़ी

भगवान गोविंद देव अर्थात श्रीकृष्ण का यह मंदिर वृंदावन के सबसे पुराने मंदिरों में से एक। मंदिर के विशालकाय दीपक की चमक इसकी शत्रु साबित हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,352FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe