Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजयूपी में चलेगा गाँवों-वार्डों को कोरोना मुक्त कराने का अभियान, सबसे अच्छा काम करने...

यूपी में चलेगा गाँवों-वार्डों को कोरोना मुक्त कराने का अभियान, सबसे अच्छा काम करने वालों को पुरस्कार देगी योगी सरकार

मुख्यमंत्री योगी ने सभी डीएम को गाँवों और शहरी वार्डों में "मेरा गाँव, कोरोना मुक्त गाँव" और "मेरा वार्ड, कोरोना मुक्त वार्ड" अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत हर जिले में सबसे अच्छा काम करने वाले तीन-तीन गाँवों और तीन-तीन वार्डों को कोरोना मुक्त का अवॉर्ड दिया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर संभव प्रयास कर रहे हैं। इसी बीच उन्होंने राज्य में महाअभियान शुरू करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार (21 मई 2021) को टीम-9 के साथ कोरोना समीक्षा को लेकर हुई मीटिंग में कोरोना से मुक्त होने पर गाँवों और शहरों के वॉर्डों को पुरस्कार देने का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री योगी ने सभी डीएम को गाँवों और शहरी वार्डों में “मेरा गाँव, कोरोना मुक्त गाँव” और “मेरा वार्ड, कोरोना मुक्त वार्ड” अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसके तहत हर जिले में सबसे अच्छा काम करने वाले तीन-तीन गाँवों और तीन-तीन वार्डों को कोरोना मुक्त का अवॉर्ड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से ऐसे गाँवों और वार्डों को विकास कार्यों के लिए अतिरिक्त धनराशि दी भी जाएगी।

सीएम योगी ने समीक्षा बैठक में कहा कि गाँवों में वृहद टेस्टिंग अभियान के अच्छे परिणाम मिल रहे हैं। निगरानी समितियों और आरआरटी टीमों की मेहनत रंग ला रही है। ऐसे में इसे मिशन के रूप में लेने की जरूरत है। सभी गाँवों में जागरूकता बढाएँ और प्रयास करें कि ‘कोरोना मुक्त गाँवों’ के संदेश को हर ग्रामवासी अपना लक्ष्य बनाएँ।

उन्होंने क​हा कि भारत सरकार द्वारा ब्लैक फंगस के उपचार के संबंध में दिए गए सुझावों एवं निर्देशों का जल्द ही क्रियान्वयन किया जाए। साथ ही महामारी अधिनियम-1897 के अन्तर्गत ब्लैक फंगस को अधिसूचित बीमारी घोषित किया जाए। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रदेश में अब तक 4 करोड़, 61 लाख, 12 हजार 448 कोविड टेस्ट किए जा चुके हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विगत 24 घंटों में राज्य में 753 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की गई है। विगत कुछ दिनों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आने से ऑक्सीजन की माँग में भी तेजी से कमी आई है।

उन्होंने आयुष विभाग द्वारा संचालित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर को एक्टिव करने का निर्देश भी दिया। सीएम ने कहा कि आयुष विभाग द्वारा प्राणायाम के अभ्यास के संबंध में लोगों को व्यापक जानकारी दी जाए व इसका प्रचार-प्रसार भी कराया जाए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe