‘चोर’ और ‘पेड न्यूज़’ कहने पर ZEE मीडिया ने महुआ मोइत्रा पर किया आपराधिक मानहानि का मुक़दमा

इससे पहले मोइत्रा ने संसद में दिए अपने पहले भाषण को तोड़-मरोड़ कर पेश करने और उसे चोरी का बताने को लेकर जी न्यूज के पत्रकार सुधीर चौधरी पर मुकदमा दायर किया था।

ZEE मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने तृणमूल कॉन्ग्रेस नेता और सांसद महुआ मोइत्रा के ख़िलाफ़ आपराधिक मानहानि का मुक़दमा दायर किया है। मीडिया हाउस ने खुद को कथित तौर पर ‘चोर’ और ‘पेड न्यूज़’ कहने पर यह कदम उठाया है।

मामले की सुनवाई आज नई दिल्ली में पटियाला हाउस कोर्ट के एडिशनल चीफ़ मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने की। शिकायतकर्ता की ओर से पेश अधिवक्ता विजय अग्रवाल ने अदालत के समक्ष मोइत्रा का एक वीडियो चलाया, जिसमें वे ज़ी न्यूज़ को ‘चोर’ और ‘पेड न्यूज़’ कह रही हैं। अग्रवाल ने अदालत को बताया कि मोइत्रा ने ज़ी न्यूज़ के मालिक को चोर और चैनल से जुड़े लोगों को ‘अशिक्षित’ और ‘बुड़बक’ (बेवकूफ़) कहा था। मामले की अगली सुनवाई 1 अगस्त को होगी।

मोइत्रा ने 15 जुलाई को ज़ी न्यूज़ के पत्रकार सुधीर चौधरी के ख़िलाफ़ एक आपराधिक मानहानि का मुक़दमा दायर किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि सुधीर चौधरी ने संसद में उनके पहले भाषण को चोरी का बताया था। मोइत्रा के अनुसार, उनके भाषण को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया था। बता दें कि इस भाषण ने मोइत्रा को ‘लिबरल लेफ्ट’ की आँखों का तारा बना दिया था।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

मोइत्रा ने चार जुलाई को चौधरी के ख़िलाफ़ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव भी पेश किया था। हालाँकि, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने प्रस्ताव को खारिज कर दिया था।

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

संदिग्ध हत्यारे
संदिग्ध हत्यारे कानपुर से सड़क के रास्ते लखनऊ पहुंचे थे। कानपुर रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी से इसकी पुष्टि हुई है। हत्या को अंजाम देने के बाद दोनों ने बरेली में रात बिताई थी। हत्या के दौरान मोइनुद्दीन के दाहिने हाथ में चोट लगी थी और उसने बरेली में उपचार कराया था।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

104,900फैंसलाइक करें
19,227फॉलोवर्सफॉलो करें
109,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: