Tuesday, September 21, 2021
Homeराजनीति'EVM अभी प्रेग्नेंट, डिलीवरी नॉर्मल होगी तो आम आदमी पार्टी ऑपरेशन हुआ तो भाजपा'

‘EVM अभी प्रेग्नेंट, डिलीवरी नॉर्मल होगी तो आम आदमी पार्टी ऑपरेशन हुआ तो भाजपा’

AAP के हरियाणा इकाई के प्रवक्ता और आईटी एवं सोशल मीडिया प्रमुख सुधीर यादव ने बड़ा अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा, "अभी EVM प्रेग्नेंट है। अगर नॉरमल डिलिवरी हुई तो आम आदमी पार्टी पैदा होगी और अगर ऑपरेशन हुआ तो बीजेपी "

दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतदान संपन्न हो गया है। तो एक ओर जहाँ अब सभी दलों को चुनाव परिणाम का इंतजार है वहीं अब EVM को लेकर भी बयानबाजी शुरू हो गई है। आम आदमी पार्टी (AAP) के हरियाणा इकाई के प्रवक्ता और आईटी एवं सोशल मीडिया प्रमुख सुधीर यादव ने बड़ा अजीबोगरीब बयान दिया है। उन्होंने कहा, “अभी ईवीएम (EVM) प्रेग्नेंट है। अगर नॉरमल डिलिवरी हुई तो आम आदमी पार्टी (AAP) पैदा होगी और अगर ऑपरेशन हुआ तो बीजेपी (BJP)”

रिपोर्ट्स के अनुसार चुनाव के बाद लोगों में अब इस बात की चर्चा जोरों पर है कि दिल्ली में आखिर किसकी सरकार बन रही है? दिल्ली विधानसभा चुनाव में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के बीच है। सारे एक्जिट पोल में इस बार भी AAP की सरकार बनती दिख रही है। इस बार के चुनावी घमासान से मुख्य तौर पर दो बातें सामने निकलकर आई हैं। पहली यह कि इस बार के चुनाव में दिल्ली की जनता ने आम मुद्दे को ज्यादा तवज्जो दी है, दूसरी बात यह है कि जहाँ इस चुनावी जंग की शुरुआत में भाजपा को काफी कम सीटें मिलती दिख रही थीं, वहीं उसके काफी बेहतर प्रदर्शन करने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

शाहीन बाग

AAP संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और भाजपा के सांसद और दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने इस लड़ाई को बखूबी लड़ा। हालाँकि, केजरीवाल इस लड़ाई को अपने पक्ष में भुनाने में कामयाब होते नजर आ रहे हैं। पहले जहाँ केजरीवाल की पार्टी इस मुद्दे पर कथित लिबरल गुटों के साथ सुर में सुर मिलाती दिख रही थी लेकिन चुनाव नजदीक आते-आते उसने पलटी मारते हुए शाहीन बाग़ के कारण आम दिल्ली वासियों को होती दिक्कतों पर घड़ियाली आंसू बहाने शुरू कर दिए थे और उल्टा भाजपा को ही शाहीन बाग़ का जिम्मेदार ठहरा दिया था कि आखिर क्यों नहीं अमित शाह शाहीन बाग़ के सड़क को खुलवाते हैं।

फ्री बिजली फ्री पानी फ्री मेट्रो फ्री बस खूब चले

केजरीवाल ने मोदी के विकास के जवाब में बिजली पानी मुफ्त करने को खूब मार्केटिंग की। इसके आलावा शिक्षा में किए गए खुद की सरकार के काम पर भी केजरीवाल ने जमकर भाषण दिए।

एग्जिट पोल्स के दावों के बावजूद AAP की हालत पस्त नज़र आ रही है। उसे किसी भी एग्जिट पोल्स पर भरोसा नहीं हो रहा है। वहीं बीजेपी के इस दावे ने कि वह सरकार बनाने जा रही है। केजरीवाल सहित आम आदमी पार्टी की नींदें उड़ा दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभी पप्पू पास नहीं हुआ! पंजाब की पिच पर राहुल गाँधी का इम्तिहान शेष: कैप्टन ही नहीं, दोराहे पर कॉन्ग्रेस भी

माना जा रहा है कि अमरिंदर सिंह को हटाना राहुल गाँधी का फैसला था। ऐसे में चन्नी का सीएम बनना कॉन्ग्रेस की मुश्किलों का निपटारा नहीं, पंजाब में राहुल के नेतृत्व की परीक्षा है।

रस्सी.. सल्फास की डिब्बी.. ब्लैकमेल वाली सीडी… सपा नेता भी घेरे में: पढ़ना-लिखना नहीं जानते थे नरेंद्र गिरी, फिर 8 पन्नों का सुसाइड नोट...

महंत नरेंद्र गिरी ने गेहूँ में रखने के लिए सल्फास की गोलियाँ मँगाई थीं। सल्फास की एक डिब्बी भी मिली है। सपा सरकार का एक राज्य मंत्री भी घेरे में।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,555FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe