Sunday, August 1, 2021
Homeराजनीतिहरामखोर = आलसी, PoK पाकिस्तान का हिस्सा: कॉन्ग्रेसी नेता अर्शी खान ने टीवी डिबेट...

हरामखोर = आलसी, PoK पाकिस्तान का हिस्सा: कॉन्ग्रेसी नेता अर्शी खान ने टीवी डिबेट में दिया ये सारा ज्ञान

अपने शरीर पर पाकिस्तान के झंडे को पेंट करवा कर फोटो खिंचवाने वाली कॉन्ग्रेसी नेता अर्शी खान कहती हैं कि हरामखोर कोई गाली नहीं है। और तो और, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर उनके लिए पाकिस्तान का हिस्सा है।

बिग बॉस शो से फेम कमा कर साल 2019 में कॉन्ग्रेस पार्टी से जुड़ने वाली अर्शी खान ने टीवी डिबेट के दौरान एक हैरान करने वाला दावा किया। उन्होंने ऑन टीवी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा बता डाला।

भाजपा नेता संबित पात्रा के साथ डिबेट करते हुए अर्शी खान लगातार PoK को पाकिस्तान का हिस्सा बताती रहीं। हालाँकि बीच में जब भाजपा नेता ने उनसे पूछा कि क्या वह PoK का मतलब भी जानती हैं? तो उन्होंने सवाल का जवाब देने की बजाय निराधार बहस जारी रखी।

भाजपा नेता संबित पात्रा उन्हें समझाते रहे कि PoK भारत का अभिन्न हिस्सा है और किसी भी स्थिति में उसे पाकिस्तान का अंग नहीं बताया जा सकता है।

इसके बाद जब पात्रा ने उनसे सवाल किया कि क्या वह शिवसेना नेता संजय राउत के उस बयान का समर्थन करती हैं, जिसमें कंगना रनौत को उन्होंने ‘हरामखोर लड़की’ कहा? तो इस सवाल का जवाब देते हुए अर्शी खान कहती हैं कि हरामखोर कोई गाली नहीं है।

अर्शी खान ने पूरे मुद्दे को ‘हलाल’ और ‘हराम’ से जोड़ते हुए दावा किया कि ‘हलाल’ मतलब ऐसा इंसान जो कड़ी मेहनत करता है और जो ऐसा नहीं करता या आलसी और निकम्मा होता है, उसे ‘हराम’ कहा जाता है।

बता दें, हलाल और हराम अरबी शब्द हैं। इनमें ‘हलाल’ को इस्लाम में जायज माना जाता है और ‘हराम’ को इस्लामी कानून के मुताबिक निषिद्ध माना गया है। इस्लामी कानून के मुताबिक जिन कार्यों को अल्लाह ने गलत बताया है, वो सभी हराम होते हैं यानी अर्शी खान के मुताबिक हरामखोर वो होता है जो ‘हराम’ कार्यों को करता है, जिन्हें अल्ला ने मना किया हुआ है।

कौन हैं अर्शी खान?

गौरतलब है कि बिग बॉस में आने के बाद अर्शी खान ने साल 2019 में कॉन्ग्रेस को ज्वाइन किया था। उससे पहले उनकी एक तस्वीर विवादों का हिस्सा बनी थी। जिसमें उन्होंने अपने शरीर पर पाकिस्तान के झंडे को पेंट करवाकर फोटो खिंचवाई थी

जानकारी के मुताबिक, अर्शी खान अफगानिस्तान में पैदा हुई थीं। लेकिन मात्र 4 साल की उम्र में वह भारत आ गई। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने पाकिस्तान प्रेम को कई बार जाहिर किया है। साथ ही वहाँ की नागरिकता पाने की इच्छा भी जताई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अर्शी खान ने एक बार पाकिस्तान रिएलिटी शो ‘अर्शी का स्वयंवर’ में भाग लेने का निर्णय भी ले लिया था। जिसके लिए उन्हें 2 करोड़ रुपए ऑफर दिए गए थे। हालाँकि दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने कभी ये नहीं बताया कि उन्हें किस न्यूज चैनल ने ऑफर किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मानसिक-शारीरिक शोषण से धर्म परिवर्तन और निकाह गैर-कानूनी: हिन्दू युवती के अपहरण-निकाह मामले में इलाहाबाद HC

आरोपित जावेद अंसारी ने उत्तर प्रदेश में 'लव जिहाद' के खिलाफ बने कानून के तहत हो रही कार्रवाई को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट का रुख किया था।

गोविंद देव मंदिर: हिंदू घृणा के कारण औरंगजेब ने जिसे आधा ढाह दिया… और उसके ऊपर इस्लामिक गुंबद बना नमाज पढ़ी

भगवान गोविंद देव अर्थात श्रीकृष्ण का यह मंदिर वृंदावन के सबसे पुराने मंदिरों में से एक। मंदिर के विशालकाय दीपक की चमक इसकी शत्रु साबित हुई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,352FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe