Tuesday, September 28, 2021
Homeराजनीतिमोदी का मुखौटा पहने लड़के को थानेदार ने बुरी तरह से मारा थप्पड़

मोदी का मुखौटा पहने लड़के को थानेदार ने बुरी तरह से मारा थप्पड़

चाईबासा में राहुल गाँधी की सभा में कम भीड़ को देखते हुए नाराज कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका आरोप मुख्यमंत्री रघुवर दास पर मढ़ा। राहुल गाँधी के धनबाद में 35 मिनट के रोड शो में उस समय असहज स्थिति झेलनी पड़ी, जब उनके रोड शो के दौरान भाजपा समर्थक मोदी का मुखौटा पहनकर खड़े हो गए।

धनबाद से एक वीडियो सामने आया है। इसमें सड़क किनारे खड़े एक लड़के को बैंक मोड़, धनबाद के थानेदार सुरेंद्र सिंह थप्पड़ मारते दिख रहे हैं। थानेदार के थप्पड़ से लड़के का मोबाइल और मुखौटा नीचे गिर गया। बाद में दूसरे पुलिसकर्मी ने उसे उसका मोबाइल उठा कर दिया। जब थानेदार ने लड़के को झापड़ मारा, उस समय आसपास खड़े लोग उस लड़के का मज़ाक उड़ाते देखे जा सकते हैं। वीडियो में लोग उस लड़के को ‘चौकीदार चोर है’ बोलने को कह रहे हैं। वीडियो में एक व्यक्ति की आवाज़ आती है- “करिए, करिए। जो करना है करिए।” नीचे ट्विटर पर शेयर की गई वीडियो में आप इस घटना को देख सकते हैं।

बता दें कि वो लड़का सड़क किनारे खड़ा था, वहाँ से राहुल गाँधी का काफ़िला गुजरने वाला था। पुलिस बार-बार उस लड़के को वहाँ से हटने को कह रही थी। थानेदार ने कहा कि विधि-व्यवस्था के लिहाज से उस लड़के पर ‘हल्का बल प्रयोग’ किया गया।

हिंदुस्तान अख़बार के स्थानीय संस्करण में छपी ख़बर

सोशल मीडिया पर वीडियो को देखने के बाद धनबाद पुलिस के उस थानेदार के प्रति गुस्सा ज़ाहिर करते हुए मुख्यमंत्री रघुवर दास से उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई करने की माँग की। लोगों ने कहा कि किसी बच्चे पर इस तरह से बल प्रयोग करना सरासर ग़लत है। वीडियो पोस्ट करने वाले ट्विटर यूजर ने दावा किया कि पुलिस ने महिला भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ भी गाली-गलौज किया।

बता दें कि कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी कल मंगलवार (मई 7, 2019) को झारखण्ड के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने चाईबासा में भी जनसभा को सम्बोधित किया। चाईबासा में राहुल गाँधी की सभा में कम भीड़ को देखते हुए नाराज कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसका आरोप मुख्यमंत्री रघुवर दास पर मढ़ा। राहुल गाँधी ने धनबाद में 35 मिनट का रोड शो कर कीर्ति झा आज़ाद के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। राहुल गाँधी को उस समय असहज स्थिति झेलनी पड़ी, जब उनके रोड शो के दौरान भाजपा समर्थक मोदी का मुखौटा पहनकर खड़े हो गए। हालाँकि, विरोध के बावजूद उनकी रैली और रोड शो को पूरा कराया गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के दिन बंद थे कमरे के सामने लगे 15 CCTV कैमरे, सुबूत मिटाने की आशंका: रिपोर्ट्स

पूरा मठ सीसीटीवी की निगरानी में है। यहाँ 43 कैमरे लगाए गए हैं। इनमें से 15 सीसीटीवी कैमरे पहली मंजिल पर महंत नरेंद्र गिरि के कमरे के सामने लगाए गए हैं।

देश से अवैध कब्जे हटाने के लिए नैतिक बल जुटाना सरकारों और उनके नेतृत्व के लिए चुनौती: CM योगी और हिमंता सरमा ने पेश...

तुष्टिकरण का परिणाम यह है कि देश के बहुत बड़े हिस्से पर अवैध कब्जा हो गया है और उसे हटाना केवल सरकारों के लिए कानून व्यवस्था की चुनौती नहीं बल्कि राष्ट्रीय सभ्यता के लिए भी चुनौती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
124,789FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe