Friday, September 17, 2021
Homeराजनीति'प्लेसमेंट' के बाद रैली में बुलाया और पैसे भी नहीं दिए: बेरोजगार युवक ने...

‘प्लेसमेंट’ के बाद रैली में बुलाया और पैसे भी नहीं दिए: बेरोजगार युवक ने CM केजरीवाल की खोली पोल

एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शख्स कहता दिख रहा है कि उसने 'टीम लीज' कम्पनी की प्लेसमेंट सर्विस में नाम लिखाया था, जहाँ से उसे आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार में 6 दिनों के लिए भेज दिया गया। लेकिन वादे के अनुसार भुगतान नहीं किया गया।

अरविंद केजरीवाल दिल्ली के चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसे आरोप लगते रहे हैं कि उनका प्रचार फिक्स होता है और उसमें लाए गए लोग भाड़े पर होते हैं। पिछले दिनों कई वीडियो भी इस तरह के सामने आए थे। मसलन, एनडीटीवी के टाउनहॉल और अन्य कार्यक्रमों में एक ही व्यक्ति उनकी बार-बार तारीफ कर रहा था और सवाल पूछ रहा था। इसके बाद लोगों ने सवाल उठाया था कि क्या दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कुछ ऐसे लोगों को रखा हुआ है, जो टीवी कार्यक्रमों के दौरान उनकी तारीफ करने का काम करते हैं। आम आदमी पार्टी के कुछ नेताओं को भी इस दौरान कार्यक्रम में बिठाया जाता है और वो केजरीवाल की तारीफ करते दिखते हैं। उन्हें ‘ दिल्ली का आम आदमी’ बता कर पेश किया जाता है।

अब सवाल उठा है कि क्या केजरीवाल ने अपनी रैलियों के दौरान सीटें भरने के लिए किसी स्टाफिंग कम्पनी का यूज करते हैं। स्टफिंग कम्पनी वो होती है, जो किसी काम के लिए मानव संसाधन मुहैया कराती है और इस काम के लिए उसे रुपए दिए जाते हैं। एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें एक शख्स कहता दिख रहा है कि उसने ‘टीम लीज’ कम्पनी की प्लेसमेंट सर्विस में नाम लिखाया था, जहाँ से उसे आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार में 6 दिनों के लिए भेज दिया गया।

उक्त व्यक्ति बेरोजगार है और उसने सैलरी की उम्मीद से ऐसा किया। उसने बताया कि ‘टीम लीज’ ने कनॉट प्लेस में उसकी ड्यूटी लगाई और उसे वहाँ दोपहर के 12 बजे पहुँचने का कहा। उसने बताया कि वहाँ आने के बाद उसका वीडियो बनाया गया। उसने बताया कि उसकी अनुपस्थिति लगा दी गई, क्योंकि वो 2 घंटे लेट आया था। नीचे संलग्न किए गए वीडियो में उक्त व्यक्ति को आप अपना दुख व्यक्त करते हुए देख सकते हैं:

‘पॉलिटिकल कीड़ा’ द्वारा ट्वीट किए गए वीडियो में पीड़ित ने बताया कि उसे अब तक काम के रुपए भी नहीं दिए गए हैं। उसने बताया कि उसे अनमोल और रजत नामक लोगों ने बुलाया था। सोशल मीडिया पर लोगों ने अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि वे जहाँ कहीं भी हों, पीड़ित के रुपए दे दें क्योंकि वो बेरोजगार है और उसने जॉब की उम्मीद में ये काम करना स्वीकार किया था।

जहाँ तक ‘टीम लीज’ की बात है, उसकी वेबसाइट पर स्पष्ट लिखा हुआ है कि वो एक ‘फॉर्च्यून 500’ कंपनी है, जिसके पास मानव संसाधन प्रचुर मात्रा में है। वहाँ 17 लाख लोग काम कर रहे हैं और रोजाना 2 लाख लोगों के लिए वैकेंसी रखी जाती है। इस कम्पनी के देश भर में 6600 जगहों पर 2 लाख एसोसिएट ट्रेनी हैं। कंपनी अभी लाखों लोगों को हायर करने वाली है, ऐसा दावा किया गया है। तो क्या अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान के लिए ‘टीम लीज’ की सर्विस ली है?

AAP ने उतारे सबसे ज्यादा दागी, 70 में से 36 पर गंभीर आपराधिक मामले: करोड़पतियों में कॉन्ग्रेस आगे

AAP की शिक्षा क्रांति! 12वीं में घट गए बच्चे, 10वीं के नतीजे 13 साल में सबसे बदतर

केजरीवाल के 2 वीडियो, 1 टोटका: ‘बच्चों की कसम’ जैसी तो नहीं AAP गारंटी कार्ड

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsआप कैंपेन, केजरीवाल कैंपेन, आप टीम लीज, दिल्ली चुनाव आप, दिल्ली चुनाव केजरीवाल, दिल्ली चुनाव 2020, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली में कितने दागी उम्मीदवार, दिल्ली करोड़पति उम्मीदवार, दिल्ली का सबसे अमीर उम्मीदवार, आप उम्मीदवार, बीजेपी उम्मीदवार, कांग्रेस उम्मीदवार, दिल्ली चुनाव उम्मीदवारों पर कितने मामले दर्ज करप्शन, केजरीवाल गारंटी कार्ड, केजरीवाल नई दिल्ली, केजरीवाल नामांकन, दिल्ली में वोटिंग कब, दिल्ली चुनाव केजरीवाल, आप सरकार रिपोर्ट कार्ड, दिल्ली सरकार रिपोर्ट कार्ड, दिल्ली के सरकारी स्कूल, दिल्ली की शिक्षा व्यवस्था, दिल्ली शिक्षा, नेताओं के टोटके, केजरीवाल टोटका, मनीष सिसोदिया शिक्षा, आप सरकार का रिपोर्ट कार्ड, केजरीवाल सरकार का रिपोर्ट कार्ड, दिल्ली में शिक्षकों की कमी, दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे, दिल्ली चुनाव, दिल्ली विधानसभा चुनाव, दिल्ली में नए स्कूल, दिल्ली में एडमिशन, दिल्ली के स्कूलों में नए क्लासरूम, दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020, एडीआर दिल्ली विधानसभा चुनाव, ADR, ADR दिल्ली चुनाव,
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिफा हसन हिन्दू लड़के से करेगी शादी, ‘घर-वापसी’ भी: इलाहाबाद HC ने कहा – ‘दोनों बालिग़, किसी को हस्तक्षेप का अधिकार नहीं’

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कहा है कि दो बालिग़ लोगों को स्वेच्छा से शादी करने का अधिकार है, भले ही वो किसी भी मजहब से हों। इंटरफेथ जोड़े को सुरक्षा।

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने रद्द किया PAK का दौरा, टॉस से कुछ देर पहले मैदान में जाने से खिलाड़ियों का इनकार

पाकिस्तान की एक बार फिर वैश्विक स्तर पर बेईज्जती हुई है। साल 2002 में भी कराची में होटल के बाहर हुए बम विस्फोट के बाद न्यूजीलैंड ने अपना PAK दौरा छोड़ दिया था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,856FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe