Monday, September 20, 2021
Homeराजनीतिहरियाणा में BJP और मजबूत: पहलवान योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह...

हरियाणा में BJP और मजबूत: पहलवान योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह ने थामा दामन

पहलवान योगेश्वर दत्त और पूर्व हॉकी कप्तान संदीप सिंह ने हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।

हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। योगेश्वर दत्त के साथ-साथ भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। दोनों ने हरियाणा बीजेपी प्रमुख सुभाष बराला की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली।

बता दें कि ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त की भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबर पहले से ही चल रही थी। बताया जा रहा है कि योगेश्वर दत्त अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार बन सकते हैं। हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी ने बुधवार (सितंबर 25, 2019) को यहाँ राज्य भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की थी और उन्हें सूचित किया था कि उन्होंने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है। दत्त ने 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और उन्हें 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

वहीं खबर है कि संदीप सिंह को आगामी हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी कुरूक्षेत्र के पेहोवा विधानसभा क्षेत्र से टिकट दे सकती है। संदीप पिछले कई दिनों से पेहोवा में काफी सक्रिय भी रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह को उनके शानदार फ्लिक के लिए फ्लिकर सिंह के नाम से जाता है। संदीप सिंह को उनके शानदार खेल के लिए 2010 में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया था। वह 2004 से 2012 तक भारत की हॉकी टीम का हिस्सा रहे हैं। वह 2009 में भारत की हॉकी टीम के कप्तान बनाए गए थे। उनके जीवन पर 2018 में ‘सूरमा’ नाम की एक फिल्म भी बन चुकी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बाबुल सुप्रियो ने बताया- दीदी ने गाने की दी इजाजत, लेकिन ट्विटर पर बिगड़ा सुर: डेढ़ महीने में जो कमाया उससे ज्यादा एक दिन...

ममता बनर्जी को पीएम मेटेरियल बताने वाले बाबुल सुप्रियो ने ट्विटर पर पिछले डेढ़ महीने में जितने फॉलोअर जोड़े थे उससे कहीं ज्यादा एक दिन में गँवा दिए हैं।

IT रेड पड़ते ही बिहार के 2 बैंक खातों में पहुँचे ₹960 करोड़: सोनू सूद से क्या है कनेक्शन, छापे पर अभिनेता बोले- पैसा...

हाल ही में बिहार के कटिहार में दो छात्रों के बैंक खाते में अचानक से 960 करोड़ रुपए आ गए। क्या आपको पता है कि इस मामले के तार सोनू सूद से भी जुड़े हैं?

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,405FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe