Wednesday, August 4, 2021
Homeराजनीतिवाह मोदीजी! आप प्रशंसा के लायक हैं, आप देश के मार्गदर्शक हैं: 'बिहारी बाबू'...

वाह मोदीजी! आप प्रशंसा के लायक हैं, आप देश के मार्गदर्शक हैं: ‘बिहारी बाबू’ का हृदय परिवर्तन

"इन समस्याओं के बारे में बातें तो बहुतों ने की हैं लेकिन किसी ने ठोस क़दम नहीं उठाए या योजनाएँ बना कर आगे बढ़ने का प्रयास नहीं किया। वाह! आप (पीएम मोदी) प्रशंसा और सराहना के लायक हैं।"

वरिष्ठ अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा का हृदय परिवर्तन होता दिख रहा है। भाजपा में रहते हुए भी बार-बार अपनी ही पार्टी को कोसने वाले सिन्हा आज तो भाजपा में नहीं हैं लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफों के पुल बाँधे हैं। सिन्हा ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री द्वारा स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिए गए भाषण को ‘साहसिक, तथ्यपरक और उत्तेजक’ बताया। बकौल शत्रुघ्न सिन्हा, प्रधानमंत्री ने उन सभी समस्याओं का काफ़ी अच्छी तरह से जिक्र किया, जिनसे देश आज जूझ रहा है।

जल-संकट पर बात करते हुए सिन्हा ने लिखा कि यह समस्या विकराल होती जा रही है और अगले 2 वर्षों में कई शहर सूखे की चपेट में आ जाएँगे। बता दें कि पीएम ने जल-संकट पर बात करते हुए जैन मुनि बुद्धिसागर की उस भविष्यवाणी का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि एक समय ऐसा आएगा जब पानी किराने की दूकान पर बिकने लगेगा। पीएम ने बताया कि सरकार आने वाले दिनों में जल जीवन मिशन को लेकर आगे बढ़ेगी। उन्होंने बताया कि इस मद में साढ़े तीन लाख करोड़ से भी ज्यादा खर्च करने का संकल्प किया गया है।

पटना साहिब से लगातार दो बार सांसद रहे शत्रुघ्न सिन्हा ने प्रधानमंत्री द्वारा लाल किले की प्राचीर से जनसंख्या नियंत्रण की तरफ ध्यान दिलाए जाने पर भी ख़ुशी जताई। ज्ञात हो कि स्वतंत्रता दिवस पर अपने सम्बोधन के दौरान पीएम ने जनसंख्या विस्फोट को लेकर अपनी चिंता जाहिर करते हुए देशवासियों से छोटे परिवार की अपील की थी। उन्होंने देश में जनसंख्या विस्फोट पर चिंता जताते हुए कहा था कि यह आने वाली पीढ़ियों के लिए नयी चुनौतियाँ पेश करता है।

2019 लोकसभा चुनाव कॉन्ग्रेस के टिकट पर लड़ कर हार चुके सिन्हा इस बात से भी गदगद दिखे कि पीएम ने प्लास्टिक को ‘गुड बाय’ कह कर प्रदूषण नियंत्रण में योगदान देने की अपील की। साथ ही सिन्हा ने पीएम द्वारा भारतीय पर्यटन को एक नया आयाम देने के लिए भी धन्यवाद किया। सिन्हा ने ट्विटर पर लिखा:

“इन समस्याओं के बारे में बातें तो बहुतों ने की हैं लेकिन किसी ने ठोस क़दम नहीं उठाए या योजनाएँ बना कर आगे बढ़ने का प्रयास नहीं किया। वाह! आप (पीएम मोदी) प्रशंसा और सराहना के लायक हैं।”

दिवंगत प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जमाने में उनके विश्वस्त सहयोगियों में शामिल रहे सिन्हा ने सीडीएस के गठन को लेकर भी पीएम की प्रशंसा की। सिन्हा ने लिखा कि इससे बड़ा बदलाव आएगा। उन्होंने लिखा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश का मार्गदर्शक और मित्र होने के नाते इन समस्याओं पर बात करने के लिए सही समय, सही दिन और सही मंच चुना है। पूरा देश उनके साथ मजबूती से खड़ा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

5 करोड़ कोविड टीके लगाने वाला पहला राज्य बना उत्तर प्रदेश, 1 दिन में लगे 25 लाख डोज: CM योगी ने लोगों को दी...

उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है, जिसने पाँच करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन का आँकड़ा पार कर लिया है। सीएम योगी ने बधाई दी।

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द सीएम हैप्पी एंड गे: केजरीवाल सरकार का घोषणा प्रधान राजनीतिक दर्शन

अ शिगूफा अ डे, मेक्स द CM हैप्पी एंड गे, एक अंग्रेजी कहावत की इस पैरोडी में केजरीवाल के राजनीतिक दर्शन को एक वाक्य में समेट देने की क्षमता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,863FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe