Sunday, September 19, 2021
Homeराजनीतिबाबर के नाम पर कुछ भी कबूल नहीं, मोहम्मद साहब के नाम पर हो...

बाबर के नाम पर कुछ भी कबूल नहीं, मोहम्मद साहब के नाम पर हो मस्जिद: मोहसिन रजा

मोहसिन रज़ा ने कहा कि कि अयोध्या में बनाई जाने वाले मस्जिद का नाम ‘मस्जिद-ए-मोहम्मदी’ रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबर के नाम पर मजहब के 73 फ़िरके भी सहमत नहीं होंगे।

उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक मंत्री मोहसिन रज़ा ने सुन्नी वक्फ बोर्ड को अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम मोहम्मद साहब के नाम पर रखने का सुझाव दिया है। मोहसिन रज़ा का कहना है कि जिस तरह अयोध्या में राम के नाम का मंदिर बन रहा है, वैसे ही मस्जिद मोहम्मद साहब के नाम पर होनी चाहिए। 

उन्होंने कहा कि बाबर ने कोई अच्छा काम नहीं किया है। उसके नाम पर कुछ भी रखना सही नहीं होगा। अगर बाबर के नाम पर कुछ भी बनाया जाता है तो उसे कबूल नहीं किया जाना चाहिए।

रज़ा ने कहा कि कि अयोध्या में बनाई जाने वाले मस्जिद का नाम ‘मस्जिद-ए-मोहम्मदी’ रखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि बाबर के नाम पर मजहब के 73 फ़िरके भी सहमत नहीं होंगे।

इससे पहले अयोध्या में बनने वाली मस्जिद को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो टूक जवाब दिया था।  उन्होंने साफ़ शब्दों में कहा था कि वह बतौर योगी और बतौर हिंदू मस्जिद के शिलान्यास का हिस्सा नहीं बनेंगे। न तो वह ऐसे किसी कार्यक्रम में शामिल होंगे और न ही उन्हें ऐसी किसी कार्यक्रम से बुलावा आएगा।

उन्होंने कहा था, “अगर आप मुझसे एक मुख्यमंत्री के रूप में पूछेंगे तो मुझे किसी मज़हब, संप्रदाय से परहेज नहीं है। अगर एक योगी के रूप में पूछेंगे तो कतई नहीं जाऊँगा। मैं इसलिए नहीं जाऊँगा क्योंकि क्योंकि मैं एक योगी हूँ। हिंदू धर्म का होने के नाते मेरे पास अपने तौर तरीकों से पूजा करने का अधिकार है। इसलिए न तो मुझे कोई मस्जिद के शिलान्यास में बुलाएगा। न ही मैं इस तरह के किसी आयोजन का हिस्सा बनने वाला हूँ।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुशर्रफ से हमेशा मिलने आते थे कैप्टेन अमरिंदर’: सिद्धू के लिए Pak से आया समर्थन, मंत्री फवाद हुसैन ने ‘गुरु’ का किया बचाव

अमरिंदर सिंह द्वारा नवजोत सिंह सिद्धू को देश के लिए खतरा बताने के बाद पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी उनके बचाव में आए हैं।

अब ‘कन्यादान’ को बदनाम करने में जुटा बॉलीवुड, आलिया भट्ट के वीडियो पर लोगों ने पूछा – हलाला और तीन तलाक पर चुप्पी क्यों?

कपड़ा ब्रांड मान्यवर ने विज्ञापन में हिंदू विवाह परंपरा 'कन्यादान' को बदनाम करने की कोशिश करते हुए इसे 'कन्यामान' में बदलने का ज्ञान दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,225FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe