Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजपाकिस्तान ने हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और उसके सहयोगी संगठन पर लगाया...

पाकिस्तान ने हाफिज सईद के आतंकी संगठन जमात-उद-दावा और उसके सहयोगी संगठन पर लगाया बैन

भारत सरकार ने पाकिस्तान को दिया गया ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन‘ का दर्जा भी वापस ले लिया है। अब गडकरी के ताज़ा ऐलान के बाद पहले से ही आर्थिक परेशानी से जूझ रहे पाकिस्तान पर संकट के नए बादल मँडराने लगे हैं।

पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तनाव के बीच वृहस्पतिवार (फरवरी 21, 2019) को पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक ली जिसमें कुछ बड़े फैसले लिए गए हैं। पाकिस्तानी वेबसाइट ‘डॉन’ के अनुसार पाकिस्तान ने आतंकी संगठन जमात-उद-दावा पर बैन लगाया है। इसके साथ ही इसके सहयोगी फ़लाह-ए-इंसानियत पर भी बैन लगाया गया है। इन दोनों आतंकवादी संगठनों का संबंध मुंबई हमले के आरोपी हाफिज सईद से है। बैठक में इन दोनों ही संगठनों को गैरकानूनी करार दिया गया है।

माना जा रहा है कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार के द्वारा अपनाए जा रहे सख्त रवैये के कारण ही यह निर्णय लिया है। आज ही केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने एक बड़ा बयान देकर कहा कि अब पाकिस्तान को रावी, ब्यास और सतलुज का पानी न देकर उस से यमुना को सींचेंगे। भारत सरकार ने पाकिस्तान को दिया गया ‘मोस्ट फेवर्ड नेशन‘ का दर्जा भी वापस ले लिया है। अब गडकरी के ताज़ा ऐलान के बाद पहले से ही आर्थिक परेशानी से जूझ रहे पाकिस्तान पर संकट के नए बादल मँडराने लगे हैं।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुआई में बुलाई गई इस बैठक का मुख्य मुद्दा आतंकवाद के ख़िलाफ़ पाकिस्तान के एक्शन प्लान को लेकर था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सुखजिंदर सिंह रंधावा होंगे पंजाब के अगले CM, दो उप-मुख्यमंत्री भी: कॉन्ग्रेस पार्टी का बड़ा फैसला

पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफा देने के बाद सुखजिंदर सिंह रंधावा को पंजाब का सीएम नामित किया गया है। राज्यपाल से मिलने का समय माँगा।

‘कभी नहीं की पद की इच्छा’: कैप्टेन के मंत्री हो सकते हैं पंजाब के अगले मुख्यमंत्री, ऐलान जल्द, पिता 2 बार रहे थे प्रदेश...

कैप्टेन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद पंजाब के अगले मुख्यमंत्री के रूप में सुखजिंदर सिंह रंधावा के नाम पर कॉन्ग्रेस में सहमति बनती दिख रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,225FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe