Monday, September 20, 2021
Homeराजनीतिवे गायब हैं, मैं चिंतित हूँ: वायनाड में सांसद राहुल गाँधी को लेकर दर्ज...

वे गायब हैं, मैं चिंतित हूँ: वायनाड में सांसद राहुल गाँधी को लेकर दर्ज कराई गई ‘मिसिंग कंप्लेंट’

शिकायत ए. थॉमस ने दर्ज कराई है। उन्होंने कहा है कि वायनाड और संसद से राहुल गाँधी की अनुपस्थिति ध्यान खींचती है। जवाब में कॉन्ग्रेस नेताओं ने थॉमस के खिलाफ सांसद के अपमान का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है।

केरल के मल्लपुरम जिले स्थित एडक्करा पुलिस थाने में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। पुलिस को एक व्यक्ति के गायब होने की रिपोर्ट मिली। मिसिंग कंप्लेंट कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी के गायब होने को लेकर है। ये बात जानने लायक है कि एडक्करा पुलिस थाना नीलाम्बर विधानसभा क्षेत्र में पड़ता है। ये राहुल गाँधी के लोकसभा क्षेत्र वायनाड का हिस्सा है। इस वर्ष हुए लोकसभा चुनावों में राहुल ने अपने पारम्परिक गढ़ यूपी के अमेठी और केरल के वायनाड से चुनाव लड़ा था। अमेठी में उन्हें केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

वायनाड में राहुल गाँधी के ख़िलाफ़ मिसिंग कंप्लेंट लिखाने वाले का नाम ए. थॉमस है। वे भारतीय जनता युवा मोर्चा के सचिव हैं। शिकायतकर्ता ने पुलिस को कहा कि वे सोशल मीडिया में राहुल गाँधी के गायब होने की ख़बरों से ख़ासे चिंतित हैं और इसलिए रिपोर्ट दर्ज कराने आए हैं।

थॉमस द्वारा दर्ज कराई गई ये शिकायत केरल कॉन्ग्रेस को नागवार गुजरी। कॉन्ग्रेस नेताओं ने उसी पुलिस थाने में भाजयुमो नेता थॉमस के ख़िलाफ़ भी शिकायत दर्ज कराई। उन पर सांसद के अपमान का आरोप लगाया गया। पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर थॉमस के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कर लिया है। थॉमस ने अपनी रिपोर्ट में लिखा था कि वायनाड और संसद सत्र से राहुल गाँधी की अनुपस्थिति ध्यान खींचती है। उन्होंने लिखा था कि सोशल मीडिया में उनके गायब होने वाली ख़बरों से वो चिंतित हैं, क्योंकि वो राहुल के लोकसभा क्षेत्र का नागरिक एवं वोटर हैं।

बता दें कि सोमवार (नवंबर 25, 2019) को राहुल गाँधी कई दिनों बाद संसद में दिखे और उन्होंने महाराष्ट्र प्रकरण को लेकर केंद्र सरकार को घेरा। 30 अक्टूबर को कॉन्ग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बताया था कि राहुल मेडिटेशन करने के लिए विदेश गए हैं।

पुलिस ने थॉमस के ख़िलाफ़ मामला दर्ज करने के पीछे का कारण बताते हुए कहा कि उन्होंने सांसद का अपमान किया है। साथ ही उन पर पुलिस को गुमराह करने का भी आरोप लगाया गया है। पुलिस ने बताया कि थॉमस के शिकायत से ऐसा प्रतीत होता है कि संसद कहीं छिपे हुए हैं, जबकि ऐसा नहीं है। इससे पहले यूपी में भी राहुल गाँधी के ‘मिसिंग’ होने के पोस्टर चिपकाए गए थे।

166 लोगों की मौत के तुरंत बाद 800 लोगों के साथ ‘पार्टी ऑल नाइट’ में मशगूल हो गए थे राहुल गाँधी

मी लॉर्ड ने बख्श दिया पर राहुल गाँधी को मन से माफ नहीं कर पाएँगे कॉन्ग्रेसी

‘NYAY योजना’ पर राहुल गाँधी ने देश से बोला था झूठ, नोबेल विजेता अभिनीत बनर्जी ने किया खुलासा

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काबुल के राष्ट्रपति भवन में लत्तम-जूत्तम: डिप्टी PM मुल्ला बरादर पर चले लात-घूसे, हक्कानी गुट ने तालिबान की बैंड बजाई

अफगानिस्तान के तालिबानी शासन में पड़ी फूट। उप-प्रधानमंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर को हक्कानी गुट के कमांडर ने लात-घूँसे से पीटा।

महिला IAS को अश्लील मैसेज: #MeToo आरोपित रहे हैं पंजाब के नए CM चन्नी, कैप्टेन पर फोड़ दिया था ठीकरा

चरणजीत सिंह चन्नी पर आरोप लगा था कि उन्होंने एक महिला आईएएस अधिकारी को 2018 में एक आपत्तिजनक मैसेज भेजा था। तब यह मामला खासा तूल पकड़ा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,306FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe