Saturday, September 18, 2021
Homeराजनीतिहिस्ट्रीशीटर घोषित होंगे भू-माफिया आजम खान, चोरी सहित 72 मामले दर्ज

हिस्ट्रीशीटर घोषित होंगे भू-माफिया आजम खान, चोरी सहित 72 मामले दर्ज

रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि आजम खान की हिस्ट्रीशीट खोलने का फैसला किया गया है। उन पर दर्ज मामलों में से 15 में पुलिस चार्जशीट दाखिल कर चुकी है।

सपा के भू-माफिया नेता आजम खान हिस्ट्रीशीटर घोषित हो सकते हैं। यूपी पुलिस उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने वाली है। जानकारी के मुताबिक आजम खान पर अप्रैल से अब तक 72 मामले दर्ज हो चुके हैं। इनमें अधिकतर मामले आपराधिक हैं। जमीन कब्जाने से लेकर चोरी तक के आरोप उन पर हैं। रामपुर के जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने बताया कि उन्होंने उनकी हिस्ट्रीशीट खोलने का फैसला किया है।

उन्होंने कहा, “चूंकि आजम खान के खिलाफ दर्ज अधिकतर मुकदमे आपराधिक हैं जैसे- जमीन कब्‍जाने और चोरी, हमने उनकी हिस्‍ट्रीशीट खोलने का फैसला किया है। जो 72 मामले दर्ज हुए हैं, पुलिस ने उनमें से 15 में चार्जशीट दाखिल कर दी है और बाकी में जाँच जारी है।”

जनसत्ता की रिपोर्ट के अनुसार हिस्ट्रीशीटर घोषित हो जाने के बाद उनकी हरेक गतिविधि पुलिस नजर रखेगी।

खबरों की मानें तो हालिया मामला उनपर गुरुवार को दर्ज हुआ है। जिसमें आजम खान सहित जिला नगरपालिका के एक पूर्व अधिकारी को नामजद किया गया है। दोनों पर शत्रु जमीन कब्जा कर जौहर यूनिवर्सिटी का हिस्सा बनाने का आरोप है।

बता दें कि रामपुर से सपा सासंद आजम खान हाल ही में भू-माफिया घोषित किए गए थे। वह जौहर विश्वविद्यालय के चांसलर हैं और कई लोगों की जमीन हड़पने के आरोपी भी हैं। उनके ऊपर ‘आलिया मदरसा’ से किताबें चुरानें और रामपुर में क्लब से शेर की मूर्तियाँ चुराने का भी आरोप है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AAP विधायक राघव चड्ढा का चड्डा उतार देंगी यह हिरोइन: अपने नाम की राजनीति पर भड़कीं राखी सांवत, दी धमकी

राखी सावंत कहती हैं, ''अभी मैं ट्रेंडिग में हूँ मिस्टर चड्ढा आप खुद देखिए, आपको ट्रेंडिग में आने के लिए मेरे नाम की जरूरत पड़ गई।''

रात भर नहीं सोए थे पर्रिकर-डोभाल, सुबह से दफ्तर में थे PM मोदी: उरी हमला और ‘सर्जिकल स्ट्राइक्स’ के बाद क्या बदला?

उरी में हुए पाकिस्तान समर्थित आतंकी हमले के बाद भारत ने जिस तरह से पलटवार करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक्स को अंजाम दिया, उसके बाद क्या कुछ बदल गया? आइए, देखते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,969FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe