Friday, July 30, 2021
Homeराजनीति'जैसे हिंदू धर्म में RSS है, वैसे ही इस्लाम में ISIS, कमल हासन के...

‘जैसे हिंदू धर्म में RSS है, वैसे ही इस्लाम में ISIS, कमल हासन के बयान से 100 नहीं 1000% सहमत’

तमिलनाडु सरकार में मंत्री केटी राजन ने कहा कि 'हिंदू आतंकवाद' पर दिए गए बयान के लिए उनकी जीभ काट लेनी चाहिए।

तमिलनाडु सरकार में मंत्री केटी राजन ने कमल हासन द्वारा नाथूराम गोडसे को ‘स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी’ बताए जाने के बाद उन पर गंभीर टिप्पणी की है। केटी राजन ने कहा है कि ‘हिंदू आतंकवाद’ पर दिए गए बयान के लिए कमल हासन की जीभ काट लेनी चाहिए।

केटी राजन के मुताबिक, कमल ने ऐसा बयान अल्पसंख्यकों का वोट पाने के लिए दिया है। उनका कहना है कि किसी एक शख्स की हरकत के लिए पूरे समुदाय को दोष नहीं दिया जा सकता है। केटी राजन ने चुनाव आयोग से गुहार लगाई है कि वो इस मामले पर संज्ञान लें। इसके साथ ही उन्होंने कमल हासन की पार्टी पर बैन लगाने की भी माँग की है।

केटी राजन के अलावा बॉलीवुड अभिनेता और भाजपा स्टार प्रचारक विवेक ओबरॉय ने भी कमल की टिप्पणी को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा है कि इस तरह के बयानों की अपेक्षा कम से कम वह कमल हासन से तो नहीं ही करते हैं।

विवेक ने ट्वीट करके लिखा है, “प्रिय कमल सर, आप बहुत बड़े कलाकार हैं। जैसे कला का कोई धर्म नहीं होता, ठीक वैसे ही आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता। आप कह सकते हैं कि गोडसे आतंकवादी था, लेकिन आपने हिंदू शब्द का इस्तेमाल क्यों किया? इसलिए क्योंकि आप मुस्लिम बहुल इलाके में वोट हासिल करने की कोशिश कर रहे थे?” विवेक ने आगे कमल हासन से निवेदन भी किया कि वो इस तरह से देश को बाँटने का काम न करें क्योंकि हम सब एक हैं।

इसके अलावा एक तरफ जहाँ कमल हासन द्वारा हिंदुओं के लिए आतंकवाद शब्द का प्रयोग करने पर उन्हें चारों ओर से आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, वहीं दूसरी तरफ इस बयान पर कॉन्ग्रेस के कुछ नेता उनका समर्थन करते दिखाई दे रहे हैं। तमिलनाडु के कॉन्ग्रेस प्रमुख केएस अलागिरी ने सोमवार (मई 13, 2019) को आरएसएस की तुलना आईएस से की। इंडिया टुडे से हुई बातचीत में उन्होंने कहा, “मैं कमल हासन के बयान का समर्थन करता हूँ। मैं उनके बयान से 100 नहीं 1000 फीसदी सहमत हूँ।’ उन्होंने कहा “जैसे हिंदू धर्म में आरएसएस है, वैसे इस्लाम में इस्लामिक स्टेट है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

रामायण की नेगेटिव कैरेक्टर से ममता बनर्जी की तुलना कंगना रनौत ने क्यों की? जावेद-शबाना-खान को भी लिया लपेटे में

“...बंगाल मॉडल एक उदाहरण है… इसमें कोई शक नहीं कि देश में खेला होबे।” - जावेद अख्तर और ममता बनर्जी की इसी मीटिंग के बाद कंगना रनौत ने...

विजय माल्या के किंगफिशर एयरलाइंस ने IDBI के डूबोए थे जितने पैसे, पाई-पाई ब्याज के साथ वसूल: मुनाफे में 318% का उछाल

कभी जिस IDBI को भगोड़े कारोबारी विजय माल्या ने डूबो दिया उस बैंक ने इस तिमाही में भारी मुनाफा कमाया है। वजह किंगफिशर एयरलाइंस से सारी वसूली बैंक ने कर ली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,994FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe