Tuesday, July 16, 2024
Homeराजनीति'मन की बात' सुन घर लौट रहे लोगों पर बंगाल में TMC गुंडों का...

‘मन की बात’ सुन घर लौट रहे लोगों पर बंगाल में TMC गुंडों का हमला, बीजेपी MLA ने कहा- गाजी, अब्दुल… की अगुआई में रॉड-डंडों से अटैक

भाजपा विधायक अग्निमित्रा पॉल के अनुसार, रेजाउल गाजी, अब्दुल ढाली और जुदैल मोल्ला के नेतृत्व में TMC के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लोहे की छड़ों और डंडों से हमला किया। पॉल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को सड़क पर घायल अवस्था में देखा जा सकता है।

पश्चिम बंगाल (West Bengal) में तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) से जुड़े गुंडों ने कथित तौर पर रविवार (29 जनवरी 2023) को भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमला किया। भाजपा कार्यकर्ताओं पर यह हमला तब किया गया, जब वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के ‘मन की बात (Mann Ki Baat)’ कार्यक्रम के 97 वें एपिसोड को सुनने के बाद अपने घर लौट रहे थे।

घटना पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के कुलतली ब्लॉक के किसोरी मोहनपुर इलाके की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा कार्यकर्ता रविवार (29 जनवरी 2023)  को परेश दास नाम के व्यक्ति के घर पर प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम को सुनने इकट्ठा हुए थे। घर लौटते समय पंचमठ जंक्शन पर तृणमूल कॉन्ग्रेस से जुड़े गुंडों ने घेरकर उन पर हमला कर दिया

भाजपा विधायक (आसनसोल दक्षिण) अग्निमित्रा पॉल (Agnimitra Paul) के अनुसार, रेजाउल गाजी, अब्दुल ढाली और जुदैल मोल्ला के नेतृत्व में TMC के गुंडों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लोहे की छड़ों और डंडों से हमला किया। पॉल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में दो भाजपा कार्यकर्ताओं को सड़क पर घायल अवस्था में देखा जा सकता है। उनमें से एक की पहचान बहादुर दास के रूप में हुई है। वहीं एक व्यक्ति को मदद माँगते और घायल को पानी पिलाने के लिए कहते हुए सुना जा सकता है।

एक अन्य व्यक्ति को वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है कि पुलिस ने मौके पर आने के बाद TMC के गुंडों से पैसे लिए और आरोपितों को जाने दिया। इस बीच, तृणमूल कॉन्ग्रेस ने भाजपा पर जवाबी कार्रवाई के रूप में उनकी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की पिटाई करने का आरोप लगाया है। घटना के बारे में बोलते हुए भाजपा के जयनगर जिला सचिव विकास सरदार ने कहा, ”पुलिस ने तृणमूल कॉन्ग्रेस को अपना जमीर बेच दिया है। यहाँ कोई कानून का राज नहीं है।”

बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बरुईपुर एसडीपीओ आतिश विश्वास ने कहा कि मामले की जाँच शुरू कर दी गई है। इस महीने की शुरुआत में, स्थानीय TMC नेता शिवम रॉय भाजपा के मंडल अध्यक्ष सागर बिस्वास को थप्पड़ मारते हुए कैमरे में कैद हुए थे। घटना के समय पश्चिम बंगाल के खाद्य मंत्री रथीन घोष (Rathin Ghosh) मौजूद थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, घोष ग्रामीणों की शिकायतों को सुन रहे थे, तभी भाजपा के सागर बिस्वास एक आम ग्रामीण के रूप में आए और मंत्री को अपनी शिकायत बताईं। रॉय ने फिर अज्ञात कारणों से बिस्वास को थप्पड़ मार दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर के डोडा में 4 जवान बलिदान, जंगल में छिपे थे इस्लामी आतंकवादी: हिन्दू तीर्थयात्रियों पर हमला करने वाले आतंकी समूह ने ली जिम्मेदारी

जम्मू कश्मीर के डोडा में हुए आतंकी हमले में एक अफसर समेत 4 जवान वीरगति को प्राप्त हुए हैं। इस हमले की जिम्मेदारी कश्मीर टाइगर्स ने ली है।

‘जम्मू-कश्मीर की पार्टियों ने वोट के लिए आतंक को दिया बढ़ावा’: DGP ने घाटी के सिविल सोसाइटी में PAK के घुसपैठ की खोली पोल,...

जम्मू कश्मीर के DGP RR स्वेन ने कहा है कि एक राजनीतिक पार्टी ने यहाँ आतंक का नेटवर्क बढ़ाया और उनके आका तैयार किए ताकि उन्हें वोट मिल सकें।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -